June 28, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पुलिस के लिए चुनौती बनी ‘पुलिस का विरोध’  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

कीलों और दिल्ली पुलिस के बीच तीस हजारी कोर्ट में शनिवार दोपहर को हुए विवाद ने को बड़ा रूप ले लिया। दिल्ली पुलिस के जवान सड़कों पर उतर आए और घटना का जमकर विरोध किया। पुलिस हेडक्वार्टर पर जमा पुलिसकर्मियों का बढ़ता विरोध देखकर कमिश्नर अमूल्य पटनायक खुद मौके पर पहुंचे और जवानों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों से कहा कि आप सभी कानून के रखवाले हैं और मैं चाहता हूं आप रखवालों की तरह ही व्यवहार करें। 

उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्‍था को बनाए रखें। यह हमारी जिम्मेदारी है और हम इसे हमेशा सही से निभाते आए हैं। उन्होंने सभी जवानों से काम पर लौटने की अपील की। लेकिन इस दौरान लगातार वहां पर हाय-हाय के नारे लगते रहे और पुलिसकर्मी पोस्टर और तख्तियों को दिखा अपना विरोध जताते रहे। वहीं गुस्साए पुलिसकर्मियों ने कमिश्नर के इस्तीफे की भी मांग कर डाली। इसी बीच दिल्ली पुलिस ने वकील और पुलिस झड़प मामले की विस्तृत रिपोर्ट भी गृहमंत्रालय को सौंप दी। 

पटनायक ने कहा कि यह हमारे लिए एक बड़ी चुनौती है। उन्होंने इसके साथ ही कहा कि दिल्ली पुलिस के सामने कभी भी चुनौती कम नहीं रही लेकिन हम कभी पीछे नहीं हटे. इस बार भी एक चुनौती हमारे सामने है और हम अभी भी जैसे काम करते आए हैं वैसे ही करेंगे। इस दौरान पुलिसकर्मियों ने कमिश्नर सहित अन्य अफसरों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रदर्शन कर रहे जवानों ने नारा लगाया कि पुलिस कमिश्नर कैसा हो किरण बेदी जैसा हो. साथ ही इस्तीफा दो, इस्तीफा दो के भी नारे लगते रहे। 

Related Posts