July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म व्यापार

होटल जहां कपड़े पहनना हो प्रतिबंधित

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

र्मनी में एक प्रकृतिवादी ऐसा पहला होटल खोलने की योजना बना रहे हैं जिसमें कपड़े पहनना पूरी तरह से प्रतिबंधित होगा। फ़्रीडर हेफ़कोर्न का कहना है कि वे ब्लैक फॉरेस्ट के एक पारंपरिक होटल को प्रकृतिवादियों के स्वर्ग में बदल देंगे। इस होटल के नियमों के मुताबिक वहाँ कपड़े पहनना वैकल्पिक नहीं बल्कि पूरी तरह प्रतिबंधित है। प्रकृतिवादियों का विश्वास है कि नग्नता कोई यौन गतिविधि नहीं है। इसलिए ऐसे सार्वजनिक स्थानों पर सेक्स संबंधित क्रियाकलाप प्रतिबंधित होते हैं।

कड़े नियम इस होटल के खुलने की निश्चित तिथि अभी तय नहीं हुई है लेकिन हेफ़कोर्न ने इस होटल के नियमों को प्रकाशित करवा दिया है।  इनमें कॉरिडोर में शोर न करने जैसे कुछ आम नियम हैं। मुझे उम्मीद है कि इस क्षेत्र में इसके बावजूद पर्यटकों की संख्या बढ़ेगी कि मेरे जैसे लोग इस होटल में आना पसंद न करें पर्यटन निदेशक माइकल क्रूज़ दूसरे कुछ बिलकुल अलग किस्म के नियम भी हैं। जैसे, इस होटल में सिर्फ़ वही लोग प्रवेश कर सकते हैं जो नग्नता अभियान के समर्थक हैं।  इसके अलावा तीसरा नियम यह है कि वहाँ आनेवाले लोग हर वक्त नग्न रहेंगे।

अब तक जर्मनी के ब्लैक फॉरेस्ट में स्थित होटल रोसेनगार्टेन ऐसे लोगों का पर्यटन स्थल था जो इस स्थान के शांतिपूर्ण और सुंदर होने का फ़ायदा उठाना चाहते थे।  लेकिन हेफ़कोर्न इसे अब प्रकृतिवादियों के नग्न रहते हुए आराम करने, बातचीत करने और खेलने के स्थान में तब्दील करने की योजना बना रहे हैं। उनका कहना है कि नए रोसेनगार्टेन होटल में 32 कमरे होंगे, एक रेस्तरॉं होगा। एक सॉना होगा और उन दिनों के लिए एक टेनिस लॉन होगा। नज़दीकी शहर फ़्रूडेंस्ते के पर्यटन निदेशक माइकल क्रूज़ इसे एक अनोखा विचार बताते हैं। उन्होंने एक स्थानीय समाचार पत्र से कहा कि हालांकि वे एक साधारण होटल को प्राथमिकता देंगे लेकिन ज़ोर दिया कि नग्नता में बुराई नहीं है।

Related Posts