June 26, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

1900 के दशक में लोग इच्छा नहीं डर कर किया करते थे सेक्स

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

सेक्स, जिसके बारे में लोग खुलकर बात नही करना चाहते लेकिन इसके बारे में जानना सब चाहते हैं। सबके सामने नही बल्कि चोरी छिपे इसके बारे में जान लेते हैं। सेक्स से जुड़े कई फायदे और नुकसान होते हैं जो एक अफवाह भी होते हैं और कुछ सच भी होते हैं। आज आपको ऐसी ही एक बात बताने जा रहे हैं इसके बारे में जो 1900 में सेक्स के खतरों को लेकर बताई गई थी।

दरअसल , ये खबर एक किताब थी ‘Unmentionable: The Victorian Lady’s Guide to Sex, Marriage, and Manners’ जिसमे सेक्स से जुडी बातें बताई गई थी। ब्रिटिश महिलाओ को ये बताया गया था कि एक अप्राकृतिक सेक्स पोजीशन से आपकी मौत भी हो सकती है। इसके साथ उन्हें इस बात से भी डराया गया था कि सेक्स करने से शरीर के अंदरूनी भाग खराब हो जाते हैं। और अगर शराब पिने के बाद सेक्स किया जाये तो बच्चे मुर्ख और मानसिक रोगी होते हैं। इसलिए तब के लोग सेक्स डर कर किया करते थे।

उस समय के एक्सपर्ट्स ने इस बात को लेकर लोगों को सावधान किया था। जैसे कि खड़े हो कर या फिर घुटने ऊपर कर के सेक्स करना। एक्सपर्ट्स का ये मनना था कि महिलाएं इसे पसन्द नही करेंगी साथ ही इसमें कोई मज़ा भी नही आएगा। खाने के बाद सेक्स करना बिलकुल गलत समझा जाता था जिससे हार्ट स्ट्रोक का खतरा बढ़ता है और इससे मौत भी हो सकती है। यहाँ तक की सेक्स के बाद महिलाओ को ठंडे पानी से नहाने के निर्देश दिए जाते थे क्योंकि कहा गया था की गर्म पानी से नहाने से हस्त मैथुन की इच्छा बढ़ जाती है।

Related Posts