July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

करना हो राहु केतु को प्रसन्न तो ये है बेहद कामगार उपाय

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

गर आपके ज्योतिषी ने आपको यह बताया है कि कुंडली में राहु और केतु की स्थिति खराब है, वे गलत स्थान पर बैठे हैं और जीवन पर बुरा प्रभाव डालेंगे, तो ऐसे सरल उपाय से जो राहु-केतु के दुष्प्रभाव को काफी कम कर सकते हैं। इतना ही नहीं, अगर कुंडली में इनकी स्थिति अधिक खराब है तो उपाय बताने से पहले एक चेतावनी देना चाहते हैं, अगर आप राहु-केतु को शांत करने के इन तीन उपायों को करने की सोच रहे हैं तो इससे पहले शराब पीना छोड़ना होगा। इसके बाद ही इन उपायों की ओर बढ़ें, अन्यथा राहु-केतु को शांत करना मुश्किल हो जाएगा।

घर में यथास्थान पर कम से कम 250 ग्राम का चांदी का बना हुआ हाथी स्थापित करें। चांदी और हाथी के होने से घर में राहु-केतु का प्रभाव कम होने लगता है।प्रतिदिन काले या काले-सफेद रंग के कुत्ते को रोटी खिलाएं। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुत्ते को रोटी खिलाने से राहु-केतु प्रसन्न होते हैं और जातक को कष्ट देना कम कर देते हैं। इस उपाय के अनुसार जातक को अपने दोनों कान छिदवाने हैं और कम से कम 43 दिनों तक उसमें तार डालकर रखनी है। यह भी राहु-केतु को प्रसन्न करने का एक ज्योतिषीय टोटका है।

राहु और केतु ज्योतिष शास्त्र द्वारा बताए गए दो ऐसे पापी ग्रह हैं, जो यदि कुंडली में अशुभ स्थिति में बैठ जाएं तो जीवन बर्बाद कर देते हैं। सभी कार्य रुकने लगते हैं, उग्र बातों में ध्यान जाता है, मानसिक संतोष बिगड़ने लगता है।

Related Posts