July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

भारत का पाक को सीधा प्रस्ताव ‘दाऊद के बदले संबंध सुधारो’ 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

दाऊद दो सम्बन्ध सुधारो। पाकिस्तान के सामने भारत ने खुले तौर पर ऐसा ही प्रस्ताव रखा है। भारत ने पाकिस्तान के सामने एक प्रस्ताव रखा है, जिसे स्वीकार कर इमरान खान दोनों देशों के रिश्ते सुधारने में अहम भूमिका निभा सकते हैं। विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने फ्रांसीसी अखबार ले मॉन्डे से साक्षात्कार में कहा है कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र से घोषित आतंकी दाऊद इब्राहीम को भारत को सौंप दे, तो दोनों देशों के बीच संबंध सामान्य हो सकते हैं।

जयशंकर ने कहा, पाकिस्तान के साथ भारत के रिश्ते तब तक नहीं सुधार सकते, जब तक वह भारत के खिलाफ खुलेआम आतंकी फैलाता रहेगा। अगर पाकिस्तान रिश्तों में सुधार चाहता है तो उसे सबसे पहले उन भारतीयों को सौंपना होगा, जिन पर भारत मे आतंकी हमलों को अंदाम देने के आरोप हैं। आतंकी हमलों के ये आरोपी लंबे समय से पाकिस्तान में रह रहे हैं। पाकिस्तान इन आतंकियों को भारत में भेजता है और हमले करवाता है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी इस सच्चाई को स्वीकार कर चुके हैं।

विदेश मंत्री ने यह बात अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाह महमूद कुरैशी के द्विपक्षीय रिश्ते पर आए बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कही। जयशंकर ने कुरैशी से उलटा सवाल किया कि बताइए कौन-सा देश अपने उस पड़ोसी से कैसे संबंध सामान्य बनाएगा जो आतंकी तैयार कर हमलों के लिए भेजता हो।

Related Posts