July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

यहां की पुलिस को ढूंढना पड़ता है टूथपिक लगाने वाले को, क्योंकि … 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

हाल के दिनों में सिंगापुर पुलिस के पास जो सबसे बड़ा केस आया है। वह है बस की सीट पर टूथपिक लगाने वाले को खोजना। ऐसा इसलिए, क्‍योंकि दुनिया में सबसे कम अपराध सिंगापुर में होते हैं। यहां अपराध दर बहुत कम है। ऐसे में पुलिसवालों को खाली समय छोटे-मोटे केस निपटाने होते हैं। इस समय सिंगापुर पुलिस को एक 60 साल के आदमी की तलाश है जिसने बस की सीट पर तीन टूथपिक लगा दिए थे। सीसीटीवी फुटेज से उस आदमी की पहचान की गई। फिलहाल उसकी गिरफ्तारी बाकी है।

यह केस तब सामने आया, जब फेसबुक पर एक लड़की ने इस घटना का जिक्र किया। लड़की ने पोस्‍ट करते हुए लिखा कि, दोस्‍तों, ‘अगली बार जब भी बस सीट पर बैठना, तो एक बार चेक जरूर करना।’ लड़की ने ऐसा इसलिए लिखा क्‍योंकि वह जिस सीट पर बैठने जा रही थी, उस पर पहले से किसी ने तीन टूथपिक लगा रखीं थीं। यह किसी की शरारत थी लेकिन फेसबुक पर लड़की की पोस्‍ट देखते ही देखते वायरल हो गई। करीब ढाई हजार से ज्‍यादा बार उसे शेयर किया गया।

पुलिस ने सूचना मिलते ही आरोपी की तलाश शुरु कर दी है। रिपोर्ट की मानें, जिस व्‍यक्‍ित ने यह हरकत की उसे दो साल की सजा मिलेगी। साथ ही जुर्माना भी भरना होगा। सिंगापुर में अपराध काफी कम होते हैं। यही वजह है इससे पहले जो केस चर्चा में आया था वह दो साल पहले का था। जब एक स्‍मोकर ने फ्लैट की खिड़की से सिगरेट बाहर फेंक दी थी। उस पर काफी भारी जुर्माना लगाया गया था।

Related Posts