July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

अंग्रेजी के नाम पर खाई ठोकर, तो कोई चश्मा भूली 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

च्चों को इंग्लिश सीखने वाली टीचर को ही नहीं अति इंग्लिश। सोचिये फिर क्या हो बच्चों का भविष्य। मामला यूपी के उन्‍नाव का है। जहाँ डीएम के निरीक्षण से एक सरकारी स्कूल के अंग्रेजी का पोल खुल गया। जिले में डीएम देवेंद्र पांडे चौरा गांव में स्थित एक सरकारी स्‍कूल में शुक्रवार को औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे। जांच के दौरान उस समय डीएम देवेंद्र पांडे के आश्‍चर्य का ठिकाना नहीं रहा जब स्‍कूल में अंग्रेजी पढ़ाने वाली महिला टीचर इंग्लिश की कुछ लाइनें भी नहीं पढ़ पाईं। यही नहीं उनकी क्‍लास के बच्‍चे भी अंग्रेजी नहीं पढ़ पाए। डीएम ने महिला टीचर को सस्‍पेंड करने का आदेश दिया है।

स्‍कूल में न‍िरीक्षण के दौरान डीएम और बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रदीप कुमार पांडे ने कक्षा 6 से 8 तक इंग्लिश पढ़ाने वाली शिक्ष‍िका राजकुमारी से कहा कि वह छात्रों के लिए एक चैप्‍टर पढ़ें। टेस्‍ट के दौरान टीचर राजकुमारी भी वह चैप्‍टर नहीं पढ़ पाईं।

इसके बाद डीएम ने स्‍कूल की ही एक अन्‍य टीचर से कहा कि वह यह चैप्‍टर पढ़ें। दूसरी टीचर ने कहा कि वह अपना चश्‍मा घर भूल आई हैं। इसलिए वह पढ़ नहीं सकती हैं। शिक्षकों की इस लापरवाही पर डीएम भड़क गए और उन्‍होंने दोनों शिक्षकों को सस्‍पेंड करने का आदेश दिया।  यह घटना उन्‍नाव के सिकंदरपुर सरौसी सरकार स्‍कूल की है।

Related Posts