July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

इस्लाम से जुड़े 4 झूठ, जिनकी सच्चाई जान हैरान रह जायेंगे 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
तंकी संगठनो ने इस्लाम धर्म का काफी गलत प्रचार किया है। ये हम सभी जानते है की कोई भी धर्म हिंसा या आतंकवाद का समर्थन नहीं करता है. इस्लाम धर्म भी यही सिखाता है। लेकिन इस्लाम से जुड़े कुछ ऐसे झूठ है, जिन्हें ज्यादातर लोग सच मानते है। आईये जानते है क्या है वह झूठ।
– अक्सर लोगो को लगता है की इस्लाम में महिलाओ को अधिकार नहीं दिए गए है इसके अलावा उन पर कई प्रतिबंध भी लगायी गयी है। लेकिन असल में इस बिलकुल नहीं है।
– इस्लाम केवल सभ्य कपडे पहनने की हिदायत देता है। ये केवल अलग-अलग देशो के ट्रडीशन्स है। जो महिलाओ के अधिकारों पर प्रतिबन्ध लगाते है।
– इस्लाम में दुसरे धर्म का सम्मान करने की भी हिदायत दी गयी है। जबकि लोगो को ऐसा लगता है की इस्लाम दुसरे धर्मो के खिलाफ है। कुरान में मंदिर, मस्जिद चर्च और गुरुद्वारों को किसी भी तरह का नुकसान ना पहुचाने की भी हिदायत दी गयी है।
– लोगो का ऐसा मन्ना है की सभी मुस्लिम अरब होते है। लेकिन ऐसा नहीं है। दुनिया में सिर्फ 15% अरब मुस्लिम मौजूद है। वही एशिया (69%), अफ्रीका (27%) और यूरोप (3%) में मुस्लिम है. इंडोनेशिया में सबसे ज्यादा मुस्लिम है। – जिहाद का मतलब हम आतंकवाद और खून खराब समझते है। लेकिन असल में जिहाद का मतलब खुद तक पहुचने का रास्ता है।

Related Posts