July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

बोखलाय मुशर्रफ ने मौत की सजा को कहा ‘व्यक्तिगत बदला’   

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

पाक के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की हालत खिसिये बिल्ली की तरह हो गयी है। मौत की सज सुनते ही उन्होंने अपने देश के विचार प्रक्रिया पर ही सवाल खड़े कर दिए। पाकिस्तान में देशद्रोह मामले में विशेष अदालत से मृत्युदंड की सजा पाए पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने इसपर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह फैसला उनसे व्यक्तिगत बदला लेने के लिए लिया गया है।

द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के अनुसार, मुशर्रफ ने कहा कि उन्होंने अपना बयान एक विशेष आयोग को देने का प्रस्ताव दिया था अगर वह दुबई आने पर राजी हो। पूर्व सैन्य तानाशाह यहां अपना इलाज करा रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके आग्रह को हालांकि नजरंदाज कर दिया गया। उन्होंने कहा, ‘मैं इस निर्णय को संदिग्ध कहूंगा क्योंकि मामले की सुनवाई में शुरुआत से अंत तक कानून का पालन नहीं किया गया।’

मुशर्रफ (76) ने कहा कि वे अपने कानूनी सलाहकारों से चर्चा करने के बाद इस संबंध में अपनी आगे की योजना बताएंगे। इसबीच पाकिस्तान सरकार ने सेवानिवृत्त जनरल का बचाव करते हुए कोर्ट के निर्णय पर अपील करने का फैसला किया है। पाकिस्तान के महान्यायवादी अनवर मंसूर ने कहा कि यह निर्णय ‘अनुचित’ है।

Related Posts