July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इस माँ ने अपने भूखे बच्चों के लिए जो किया, रुला देगी सच्चाई

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पने तीन मासूमों को भूखा देख एक माँ पर क्या गुजरती है इस बात का अंदाजा शायद कोई नहीं।  लेकिन अपने बच्चों का पेट भरने के लिए माँ क्या कर सकती है यह इस माँ ने कर दिखाया। दाने-दाने को मोहताज 31 वर्षीय महिला ने अपने तीन बच्चों का पेट भरने के लिए सिर मुंडवा लिया और अपने बाल मात्र 150 रुपए में बेच दिए। यह घटना तमिलनाडु के सेलम की है।

गौरतलब है कि यह घटना तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलनीसामी के गृह क्षेत्र की है। कर्ज के बोझ के तले दबे होने के कारण पति ने आत्महत्या कर जिंदगी से छुटकारा तो पा लिया जिसके बाद प्रेमा पर पुरे परिवार की जिम्मेदारी आ गयी। हालाँकि प्रेमा की बल बेचने की घटना सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कई लोग इस महिला की मदद के लिए आगे आ रहे हैं।

प्रेमा के पास इतने पैसे भी नहीं थे किए वह एक दिन भी अपने बच्चों का पेट भर सके। उसे कहीं से इस बात की जानकारी मिली कि बाल बेचने से पैसे मिलते हैं और उसने अपने बाल बेचने का मन बना लिया।

उसकी आपबिती मीडिया में वायरल होने के बाद कई लोग उसकी मदद के लिए आगे आए और अब उसके पास रोजगार भी है और पैसे भी जिससे की वह अपने बच्चों का भरनपोषण कर सके। जिला कलेक्टर, सेलम, एसए रमन ने कहा कि इस घटना के बारे में जब जिला प्रशासन को जानकारी मिली तो हमने तत्काल प्रभाव से प्रेमा को विधवा पेंशन जारी करने का आदेश दिया। साथ ही यह भी बताया कि राज्य सरकार की ओर से उसे आविन मिल्क पार्लर स्टॉल भी शहर में मुहैया कराया जाएगा। इस बारे में मुख्यमंत्री को भी सूचना दे दी गई है और मुख्यमंत्री स्वयं उन्हें इसके कागजात सौपेंगे।

Related Posts