June 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इस दरिंदे को राष्ट्रपति ने भी नहीं दी जान की भीख 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

निर्भया केस में फांसी की सजा पाए दोषी मुकेश सिंह की दया याचिका (Mercy Petition) राष्ट्रपति ने खारिज कर दी है। इससे पहले गृह मंत्रालय  ने यह या‍चिका राष्ट्रपति को भेजी थी। राष्ट्रपति भवन ने इस फैसले की जानकारी गृह मंत्रालय को भेज दी है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, यह पहले ही साफ कर दिया गया था कि राष्ट्रपति दया याचिका पर फैसला लेने में ज्यादा समय नहीं लगाएंगे। बता दें गुरुवार को दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल ने मुकेश की दया याचिका खारिज करने की सिफारिश गृहमंत्रालय को भेजी थी।

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने बुधवार को मुकेश की याचिका को खारिज कर दिया था। इस मामले में मुकेश ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर निचली अदालत के डेथ वारंट को खारिज करने की मांग की थी। न्यायाधीश मनमोहन और संगीता ढींगरा सहगल की अध्यक्षता वाली अदालत की एक खंडपीठ ने याचिकाकर्ता मुकेश के वकील से ट्रायल कोर्ट का दरवाजा खटखटाने और ट्रायल कोर्ट को सात जनवरी के आदेश के बाद हाल ही में हुए नए घटनाक्रम से अवगत कराने को कहा। पीठ ने कहा, ‘दया याचिका लंबित होने के बारे में ट्रायल कोर्ट को बताएं.’ मुकेश की ओर से पेश वकील रेबेका जॉन और वृंदा ग्रोवर ने कहा कि वे बहुत जल्द पटियाला हाउस कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे।

Related Posts