July 6, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

साफ सफाई से ऐसी बदली किस्मत कि करोड़पति बन गये 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

हाल में ही दीवाली बीती है और आप सबने अपने घर की साफ सफाई की होगी। यकीन मानिये ये बेहद अच्छी आदत है क्योंकि हो सकता है इस आदत से आपको पैसे भी मिल जायें। जाहिर है ऐसा सबके साथ नहीं होगा पर हो सकता है इस बात को गलत नहीं कहा जा सकता। देखिए थोड़ा बहुत तो हम कबाड़ बेच कर भी कमा लेते हैं। बहरहाल अमेरिका के लुइसियाना में एक दंपत्ति के साथ तो इससे भी बढ़ कर हुआ। उन्होंने थैंक्स गिविंग डे के लिए पिछले दिनों घर की सफाई करनी शुरू की आैर अचानक उनकी किस्मत ऐसी पलटी की वे करोड़पति बन गए। कैसे वो ऐसी कि घर का कूड़ा हटाते हुए उन्हें एक खोया लाॅटरी का टिकट मिला और उससे करोड़ों रुपये।  

हुआ कुछ यूं कि लुइसियाना के रहने वाले टीना और हेरोल्ड एहरनबर्ग को घर में सफाई के दौरान एक नाइट को साफ करने पर उसमें लॉटरी का टिकट मिला। ये उनकी गुम हो चुकी लॉटरी टिकट थी। हांलाकि तब तक उसका रिजल्ट भी निकल चुका था, लेकिन किसी को इस बारे में कोई खबर नहीं थी। लोटो ड्रॉ की इस लॉटरी का परिणाम घोषित हुए काफी समय हो गया था, लेकिन उसकी राशि पर अपना अधिकार जताने का समय अभी शेष था। इस टिकट के नतीजे घोषित होने के 180 दिनों के भीतर रकम का दावा किया जा सकता है। जब उस दिन जब सफाई करते हुए घर के एक कोने में रखे नाइटस्टैंड में ये टिकट मिला तो उन्होंने तुरंत लॉटरी की वेबसाइट खोली और अपना नंबर मिलाया। नबंर मिल गया तो वे फौरन लॉटरी सेंटर पहुंचे और अपना दावा पेश किया।

जानते हैं कितने करोड़ की लॉटरी थी। टिकट का नंबर जीतने पर दोनों को 1.8 मिलियन डॉलर यानी करीब 12.68 करोड़ रुपये मिलने थे। हांलाकि टैक्स कटने के बाद ये रकम 1.27 मिलियन डॉलर रह गई जो फिर भी 9 करोड़ रुपये के बराबर ही है। अब तो आप समझ ही गए होंगे कि सफाई हुई कितनी अच्छी आदत है। कमाई  तो ठीक वरना सेहतमंद साफ सुथरे माहौल में रहने की दौलत तो मिलती है।

Related Posts