July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular स्वास्थ्य

कैंसर के पीछे घर की खिड़किया   

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

स्किन कैंसर के पीछे घर की खिड़किया भी हो सकती है। सूर्य से दो प्रकार के हानिकारक पराबैंगनी विकिरण का निकलती हैं। धूप की लालिमा UVB किरणों के कारण और हानिकारक हो सकती है. UVA किरणें हमारी त्वचा में पहुंचकर हमारे ऊतकों को नुकसान पहुंचाती है। दोनों ही प्रकार के यूवी किरणों के लगातार त्वचा के संपर्क में आने से त्वचा को नुकसान होता है, और त्वचा कैंसर होने की संभावना बढ़ जाती है।

1-हमारी त्वचा कार और घर की खिड़कियों के माध्यम से हानिकारक पराबैंगनी विकिरण के संपर्क में आती है, और UVA और UVB किरणे हमें प्रभावित करती है। इसलिए कोशिश करें कि खिड़कियों का इस्तेमाल हवा और बारिश से बचाने के लिए करें. क्योंकि यह सूरज के हानिकारक किरणों को ब्लॉक नहीं करता और त्वचा कैंसर होने की संभावना बढ़ जाती है।

2-हमारी त्वचा की रक्षा के लिए हम कुछ अन्य उत्पादों का इस्तेमाल भी कर सकते है। जैसे ई कोटिंग वाले गिलास की खिड़कियों का इस्तेमाल, यह सूरज की हानिकारक किरणों को प्रतिबिंबित करता है।

3-घर की खिड़कियों के लिए सबसे अच्छा सुरक्षा मानक ऑर्गन गैस के साथ कम ई कोटिंग वाले शीशे का इस्तेमाल है। यह बाहर से आने वाले सूरज की हानिकारक यूवी किरणों को काफी हद तक फिल्टर करता है, और ऑर्गन गैस को इन्सुलेशन प्रदान करने में मदद करता है।

Related Posts