July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

करोड़ों कमाने वाला बैंकर निकला सैंडविच चोर 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

भारतियों के लिए इज्जत से बढ़कर कुछ नहीं।  चाहे भूखों मरना पड़े पर चोरी की बदनामी कतई बर्दास्त नहीं करते। . लेकिन इंग्लैंड में एक ऐसा अनोखा मामला सामने आया है जो आपको हैरान कर देगा। हाल ही में करोड़ो रुपये की सैलरी कमाने वाले एक अधिकारी को मात्र 100 रुपये के सैंडविच चोरी की वजह से नौकरी से निकाला गया है। मामला इंग्लैंड के सिटी बैंक का है। यहां काम करने वाले एक भारतीय मूल के बैंकर पारस शाह को हाल ही में सैंडविच चोरी के आरोप में करोड़ों रुपए सैलरी वाली नौकरी से हाथ धोना पड़ा है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिटी बैंक में कार्यरत पारस शाह कभी अहम पद पर तैनात था। आरोपी के पास बैंक के रिस्क मैनेजमेंट से लेकर कई बड़ी जिम्मेदारियां थी। पारस शाह की सालाना सैलरी 1 मिलियन पाउंड (लगभग 10 करोड़ रुपये) के आसपास बताई जा रही है. शाह पर आरोप लगा है कि ये पिछले कुछ समय से स्टाफ कैंटीन में बिना भुगतान किए चुपके से सैंडविच पर हाथ साफ कर देता था।  शिकायत मिलने के बाद बैंक ने इस अधिकारी को इंक्रीमेंट से ठीक पहले नौकरी से निकाल दिया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पारस अपने छुट्टियों में कई विदेशी यात्राओं पर जाया करता था। सोशल मीडिया प्रोफाइल के अनुसार ये अमीर बैंकर हाल ही में जोर्डन और पेरू जैसे देशों में छुट्टियां बिता कर लौटा था। अपने मौज मस्ती और सैर-सपाटे के लिए शाह लाखों रुपये खर्च करता रहा है। इंग्लैंड के प्रतिष्ठित यूनिवर्सिटीस में पढ़ चुका पारस ने लगभग सात साल तक अंतरराष्ट्रीय एचएसबीसी बैंक में भी काम किया है। अब सोचिये करोड़ों कमाने वाला इंसान और वह भी हिंदुस्थानी अगर सिर्फ एक सैंडविच की चोरी में पकड़ा जाये तो कितनी शर्म की बात है।

Related Posts