July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

सुन्दर दिखने की चाहत कितना महंगा पड़ सकता है कोई इनसे पूछे … 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

सिर से लेकर पांव तक सुंदर दिखने की जो जद्दोजहद आजकल के लोगों में देखने को मिल रही है, कभी-कभी इस जद्दोजहद का ऐसा ख़ामियाजा भी उठाना पड़ता है कि लंबे समय तक उसकी भरपाई कर पाना मुश्किल हो जाता है और कभी-कभी नामुमकिन भी।

कर्नाटक की राजधानी बेंगलूरू से ऐसा ही एक मामला सामने आया है। वहां के विल्सन गार्डन की निवासी निशा बटाविया को सलून में हेयर स्मूदनिंग कराना भारी पड़ गया। इस ट्रीटमेंट की वजह से महिला के सारे बाल झड़ गए। महिला ने ब्यूटी उत्पाद बनाने वाली कंपनी लोरियाल और संबंधित सलून के खिलाफ मामला दर्ज कराया और 15 लाख मुआवजे की मांग की। स्थानीय उपभोक्ता अदालत ने महिला के पक्ष में फैसला सुनाते हुए सलून को 31 हजार रुपये जुर्माना देने को कहा।

हालांकि अदालत ने लोरियाल के खिलाफ मामला खारिज कर दिया। मामला 2016 का है जब निशा ने एक सलून में हेयर स्मूदनिंग कराया था। उनके दावों के अनुसार हेयर स्मूदनिंग से उनके बाल रूखे पड़ गये जिसके बाद उन्होंने लोरियाल के हेयर स्पेशलिस्टों से ट्रीटमेंट कराया, इस ट्रीटमेंट से बालों का गिरना रुकने के बजाय और तेज़ हो गया।

लोरियाल में चले लंबे ट्रीटमेंट से जब कोई फायदा नहीं हुआ तो कंपनी के विशेषज्ञों ने उन्हें बालों के विशेषज्ञ से सलाह लेने को कहा, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। अगर आप भी कोई ऐसा कदम उठाने जा रहे हैं तो अच्छी तरह विचार कर लें। कहीं ऐसा न हो कि निशा जी के बाद अगला नंबर आप ही का हो।

Related Posts