September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

एक दो नहीं तीन भारतीय ‘उसेन बोल्ट’ के आगे तो फिसड्डी निकले उसेन बोल्ट  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

भी कर्नाटक के श्रीनिवास गौड़ा को उसेन बोल्ट को मात  देने वाला मान ही रहे थे कि और दो सितारों ने अपने हुनर का ऐसा झलक दिखाया कि बस पूछो मत। श्रीनिवास गौड़ा ने  भैंसा दौड़ में रिकॉर्ड बनाया और सोशल मीडिया में उनका वीडियो वायरल हो गया जिसके बाद उन्हें भारत का उसेन बोल्ट कहा जाने लगा था। लेकिन अब उसी पारंपरिक खेल ‘कंबाला रेस’ के एक और धावक ने श्रीनिवास का रिकॉर्ड तोड़ा है। वहीं दो और रेसर ने 100 मीटर की दूरी 10 सेकंड से कम समय में पूरी की है।

श्रीनिवास का वीडियो वायरल होने के बाद उन्हें खेल मंत्री किरन रिजीजू ने स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के माध्यम से ट्रायल का न्यौता भी भेजा, लेकिन गौड़ा ने इस ट्रॉयल में भाग लेने से इनकार कर दिया।

कंबाला आयोजकों ने बताया कि बाजागोली जोगीबेट्टू  गांव के निशांत शेट्टी ने श्रीनिवास को रिकॉर्ड तोड़ा है। शेट्टी ने वेन्नूर कंबाला नाम की अन्य भैंसा दौड़ में 100 मीटर की दूरी 9.51 में तय की है, जबकि इस समय 100 मीटर रेस का रिकॉर्ड जमैका के उसेन बोल्ट के नाम है जिन्होंने 100 मीटर की दूरी 10 से भी कम सेंकड में तय की है।

निशांत  शेट्टी अब उन तीन कंबाला रेसरों में शामिल हो गए हैं, उन्होंने 143 मीटर की रेस को केवल 13.61 में पूरा किया. अब उन्हें कर्नाटक का दूसरा बोल्ट कहा जा रहा है। निशांत के अलावा तीन और कंबाला धावक इरुवथुर आनंद ने भी 10 सेकेंड से कम का समय लिया है। उन्होंने 100 मीटर की दूरी 9.55 सेकेंड में पूरी की। वहीं गौड़ा का समय 9.55 सेकेंड है उनके अलावा सुरेश शेट्टी ने भी 9.57 सेकेंड का समय लिया है।

Related Posts