July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

‘100 रूपए दो ज्यादा नंबर पाओ’, शिक्षक के अनमोल वचन ने पहुंचा दिया जेल   

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

रीक्षा के दौरान घुश देने का आईडिया बताकर ही शिक्षक का मन नहीं भरा बच्चे कैसे नक़ल करे इसका भी उपदेश दे डाला। हालाँकि शिक्षक को अपने उपदेश की भरपाई अब जेल जाकर करनी पारी। यूपी बोर्ड की परीक्षा के दौरान मऊ जिले में एक विद्यालय में प्रबंधक ने छात्रों से नकल करने की अपील की है। साथ होइ उन्होंने तो स्टूडेंट्स को उत्तर पात्र के साथ 100 रूपए भी देने की बात कह डाली। प्रबंधक का ये वीडियो वायरल हो गया, जिसके बाद जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। मामले में पता चला है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर मऊ के स्कूल प्रबंधक को गिरफ़्तार कर लिया गया है।

वीडियो में यह प्रबंधक छात्र-छात्राओं को नक़ल करने का तरीक़ा बता रहे थे। इसी दौरान एक मेधावी छात्र ने यह वीडियो रिकॉर्ड कर सीधे मुख्यमंत्री पोर्टल पर डाल दिया। मुख्यमंत्री के संज्ञान में आते ही इस मामले में कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए गए।

वायरल वीडियो में मऊ जिले के हरिवंश मेमोरियल इंटर कॉलेज के प्रबंधक यूपी बोर्ड की परीक्षा देने आए छात्र-छात्राओं को निर्देश देते हुए कह रहे हैं, आपस में बात करके भी लिख लेना। मुंह से बोलोगे तो कोई नकल है? एक नंबर, दो नंबर का जो सवाल है। आपस में मिल-जुलकर लिख लेना, कोई कुछ कहेगा नहीं।

कहीं कोई चिट पकड़ ले और एक थप्पड़ मार दे तो अनुशासन बनाए रखना। कहना, सर एक थप्पड़ और मार दीजिए। तुम्हारा भला हो जाएगा. अगर तने रहोगे तो पूरे विद्यालय का नुकसान टीचर लोग कर देंगे. जब पकड़े जाएं तो अनुशासन भी बनाए रखें।’

Related Posts