May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

मनचले सावधान : यह झुमका गिरेगा नहीं गिरा देगा  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

कौन भूल सकता है वह मशहूर गण, ‘झुमका गिरा रे,बरेली के … ‘। जी हाँ हम झुमके की ही बात कर रहे हैं। लेकिन इस झुमके के मामले में गण थोड़ा अलग ह जाता है। ‘गिरा; के जगह गण पड़ेगा ‘गिराया रे”। सावधान यह कहीं यह झुमका पहननेवाली के तरफ गलत नजरिया से देखा भी तो खैर नहीं। उत्तरप्रदेश के वाराणसी के बीटेक की एक स्टूडेंट ने झुमका गन बनाया है। जिससे लाल और हरी मिर्च के पाउडर से बनी गोलियां निकलेंगी। ये गोलियां इतनी ताकतवर होंगी कि मनचला दोबारा आंख उठाकर नहीं देख सकता है। यहीं नहीं तुरंत छेडख़ानी की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को भी मिल जाएगी।

सामान्य झुमके की तरह दिखने वाले इस विशेष झुमके को शालिनी ने मोबाइल के ब्लूटूथ से जोड़ा है। इसे मोबाइल से कनेक्ट कराया जाएगा। बस एक बार मोबाइल से 112 नंबर डायल कर अगर छोड़ दिया जाए तो और मोबाइल लॉक भी रहेगा तो भी इस झुमके के इस्तेमाल से सूचना पुलिस के नंबर 112 पर पहुंच जाएगी।

वाराणसी के पहडिय़ा स्थित अशोका इंस्टीट्यूट में बीटेक चतुर्थ वर्ष की छात्रा शालिनी ने यह झुमका बनाया है। विशेष परिस्थिति में इसे हाथ में लेकर गोली भी चलाई जा सकती है। इसमें हरे और लाल मिर्च के पावडर वाली गोली निकलेगी। मोबाइल में लगे ब्लूटूथ को एक घंटे चार्ज करने पर यह सप्ताह भर चल जाएगा। शालिनी के मुताबिक यह झुमका मनचलों को सबक सिखाने के साथ ही छात्राओं की सुरक्षा में भी सहायक होगा।

Related Posts