July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

खुद चैन की नींद सोने के लिए सुला दिया 22 लोगों को  

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
कुछ लोग मनोरोगी होते हैं। किसी का रेप करने वाले या किसी का कत्ल करने वाले अपराधी तो होते ही हैं लेकिन अकसर ये भी देखा गया है कि ऐसे लोग कहीं न कहीं अपने दिमाग में कुछ ऐसे विचार रखते हैं जो उनको ऐसा करने पर मजबूर करते हैं।

मानवीय इतिहास में सीरियल किलिंग की घटनाएं काफी पुरानी हैं। जानिए देश के ऐसे ही कुख्यात सीरियल किलर सदाशिव साहु के बारे में, जिसने 22 लोगों की हत्या की थी।

उत्तर प्रदेश के फुरसतगंज में रहने वाला कुख्यात सीरियल किलर सदाशिव साहु का जन्म अपने देश की आजादी के साल में हुआ। 1947 को उसका जन्म हुआ था।

सीरियल किलर सदाशिव साहु को 57 साल की उम्र में साल 2004 में गिरफ्तार किया गया था। उस वक्त उसने कबूल किया था कि 22 लोगों को हत्या की है।

उसने इन वारदातों को साल 2000 से 2004 के बीच अंजाम दिया था। उसके निशाने पर ज्यादा अधेड़ उम्र या उससे थोड़े कम उम्र के लोग हुआ करते थे।

पहले सदाशिव साहु छोटे से कस्बे फुरसतगंज में कपड़े का व्यापार करता था। एक दिन अचानक उसे अहसास हुआ कि कोई शक्ति उसे ऐसा करने के लिए कह रही है।

पुलिस के सामने उसने कहा था कि मुझे हमेशा एक शक्ति लोगों की हत्या के लिए उकसाती है। ऐसा करने पर मुझे प्रार्थना में बल मिलता है। मैं लोगों की हत्या के बाद आराम से घर आता था। इसके बाद मुझे अजीब सी शांति मिलती थी। मैं चैन की नींद सोता था।

22 लोगों की हत्या करने वाले इस सीरियल किलर ने कहा था कि उसने पहला शिकार साल 2002 में एक 60 वर्षीय बुजुर्ग को बनाया था। अपने शिकार को फंसाने के बाद सदाशिव साहू अपना तमंचा उनके सीने से सटाकर गोली मार देता था। इससे शिकार की घटनास्थल पर ही मौत हो जाती थी।

उसके पड़ोसियों का कहना था कि सदाशिव साहु लोगों से बहुत कम बात करता था। खाली समय में धार्मिक किताबें बहुत ध्यान से पढ़ा करता था।

Related Posts