July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

भारतीय बन नमस्ते कहते ही दूर भागेगी कोरोना : बेंजामिन नेतन्‍याहू

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

जरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने दुनिया भर में आफत बने कोरोना वायरस से बचने के लिए अपने लोगों को सलाह दी है कि वह भारतीय तरीका अपनाएं। उन्‍होंने कहा, इजरायल के लोग अभिवादन के लिए भारतीय तरीके को फॉलो करते हुए नमस्‍ते कहें। यानि नमस्ते से ही दूर भागेगी दुनिया का आतंक।

इससे कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में मदद मिलेगी। बता दें कि दुनिया भर के प्रमुख देश कोरोना संक्रमण के कहर से जूझ रहे हैं। अब तक दुनिया में करीब 3000 लोगों की इस वायरस के कारण मौत हो चुकी है।

भारत, इंडोनेशिया और थाईलैंड में कोरोना वायरस के नए मामलों की पुष्टि होने के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन ने सभी दक्षिण-पूर्वी एशियाई देशों से स्थिति का सामना करने के लिए तैयार रहने और रोकथाम के उपाय सुनिश्चित करने को कहा है। भारत में अब तक कोरोना के 29 मामले आ चुके हैं।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बेंजामिन नेतन्‍याहू ने कहा कि वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई उपायों की घोषणा की जाएगी. लेकिन कुछ साधारण से तरीके हैं, जैसे हाथ मिलाना छोड़कर भारतीय स्टाइल में नमस्ते किया जा सकता है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपने दोनों हाथों को जोड़कर लोगों को बताया भी कि लोगों से मिलकर भारतीय किस तरह से नमस्ते करते हैं।

Related Posts