May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

भक्तों की छोड़िये, अब भगवान कैसे बचाये अपने 592 करोड़ ?

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

Yes Bank पर आए संकट की वजह से भगवान भी अपने पैसे को लेकर संकट में दिख रहे हैं। जगन्नाथ मंदिर का 592 करोड़ रुपये से अधिक की रकम यस बैंक में जो जमा था।

बता दें रिजर्व बैंक ने गुरुवार को संकट में फंसे यस बैंक पर कई तरह की पाबंदियां लगा दी। इसके तहत खाताधारक अब Yes Bank से 50 हजार रुपये से ज्यादा रकम नहीं निकाल सकेंगे। निकासी की यह सीमा 3 अप्रैल, 2020 तक लागू रहेगी।

इसके अलावा आरबीआई ने Yes Bank के निदेशक मंडल के अधिकारों पर रोक लगाते हुए एक महीने के लिए एसबीआई के पूर्व डीएमडी और सीएफओ प्रशांत कुमार की प्रशासक के रूप में नियुक्ति भी कर दी है।

भक्‍तों की बढ़ती चिंता को देखते हुए राज्‍य के कानून मंत्री प्रताप जेना ने कहा कि धन को बैंक में फिक्स्ड डिपॉजिट के तौर पर रखा गया है, इसे बचत खाते में जमा नहीं कराया गया है। उन्‍होंने कहा कि सरकार पहले ही इस धन को Yes बैंक से किसी राष्‍ट्रीयकृत बैंक में ट्रांसफर करने का निर्णय ले चुकी है। इस फिक्सड डिपॉजिट की अवधि इसी माह समाप्‍त हो रही है।

जेना ने कहा कि अभी तक बैंक अधिकारियों से इस संबंध में उनकी बात नहीं हुई है लेकिन उन्होंने उम्मीद जताई कि बिना किसी समस्‍या के Yes बैंक से धन स्‍थानांतरित हो जाएगा।

Related Posts