May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular सफर

इस मंदिर में अगर पहुंच गए भ्रष्ट नेता, मंत्री और अधिकारी, तो 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पने कई सारे अजीब मंदिरो के बारे में सुना होगा. लेकिन आज हम आपको एक ऐसे अनोखे मंदिर के बारे में बताने जा रहे है। जहाँ भ्रष्ट नेता, मंत्री, अधिकारी को जाने की अनुमति नहीं है. जी हां, सही सुना आपने।

कानपूर में स्थित “भ्रष्ट तंत्र विनाशक शनि मंदिर” में वर्तमान व पूर्व IAS / PCS अधिकारीयों, जज, मजिस्ट्रेट, पूर्व व वर्तमान विधायक/सांसद एवं मंत्रियों के प्रवेश पर प्रतिबन्ध लगा रखा है। मंदिर के संस्थापको के अनुसार, देश की दुर्दशा के लिए ये लोग ही जिम्मेदार है। इसी वजह से इन लोगो को मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गयी है।

मंदिर के बीच में शनि देव की तीन मूर्तियां एक दुसरे की तरफ तरफ पीठ कर लगायी है। हर मूर्ति के सामने संसद , राज्य सभा और वर्तमान नेताओं से लेकर सुप्रीम कोर्ट, हाई कोर्ट और न्यायाधीशों की तस्वीरें लगी है। ताकि हर समय शनि देव की दृष्टि इन लोगो पर रहे. साथ ही एक मूर्ति के आगे “ब्रह्मा जी” की तस्वीर भी लगायी है।

क्योंकि यहाँ के लोगो का मानना है की इस सृष्टि का निर्माण ब्रह्मा जी ने ही किया है। ऐसे में वही इन भ्रस्ट लोगो के लिए जिम्मेदार है। यहाँ भ्रस्टाचार से पीड़ित लोग अपनी मनोकामनाए लेकर पहुचते है।

Related Posts