July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

सलमान के पीछे इनका जलवा  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

फिल्म स्टार सलमान खान की फिटनेस और बॉडी के प्रति दीवानगी किसी से छिपी नहीं है। परंतु, यह बहुत कम लोगों को पता है कि सलमान की जिस बॉडी का इतना जलवा है, वह बक्सर के युवा अभय की देन है।

अभय दस साल पहले मार्शल आर्ट ट्रेनर के रूप में अपना करियर बनाने मुंबई गये थे। आज अभय बॉलीवुड में फिजिकल ट्रेनर के रूप में जाना-पहचाना नाम है। शहर के पीपरपाती रोड निवासी आयुर्वेद वैद्य विंध्याचल प्रसाद चौधरी के दूसरे पुत्र अभय चौधरी का बचपन से ही जिम व मार्शल आर्ट की ओर झुकाव हो गया। एमपी हाई स्कूल में पढ़ाई के दौरान उन्होंने मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग ली और ब्लैक-बेल्ट हासिल किया। वर्ष 2003 में वह मुंबई गये, जहां अंधेरी स्पो‌र्ट्स कांप्लेक्स में मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग देना शुरू किया। इस दौरान उन्होंने मुंबई में ही योगा व मेडिटेशन की ट्रेनिंग ली। वहां से उन्हें महेश भूपति की टेनिस अकादमी में फिजिकल ट्रेनर के रूप में काम करने का मौका मिला। इसी दौरान बड़े-बड़े सेलेब्रिटी के संपर्क में आए और म्यूजिक डायरेक्टर साजिद ने उन्हें सलमान से मिलवाया।

अभय लगभग पांच सालों से सलमान के साथ हैं। कहते हैं, फिल्म ‘वांटेड’ से लेकर ‘एक था टाइगर तक’ सलमान ने अपनी फिटनेस पर काफी मशक्कत की और इस दौरान वे लगातार ट्रेनर के रूप में उनके साथ रहे। वे फिल्म ‘रेडी’ की शूटिंग के लिए श्रीलंका गये और बाद में ‘एक था टाइगर’ की शूटिंग के दौरान दक्षिण अफ्रीका में सलमान के साथ रहे। ‘रेडी’ की शूटिंग के दौरान श्रीलंका में योग व मेडिटेशन पर उनकी कार्यशाला में वहां के राष्ट्रपति महेन्द्र राजपक्षे ने भी हिस्सा लिया। अभय बताते हैं कि सेलिब्रेटी भले ही देर रात तक काम करते हों, लेकिन दिन में घंटे-दो घंटे अपनी बाडी फिटनेस पर जरूर समय देते हैं।

Related Posts