July 6, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

कोरोना से बचने के लिए इस राष्ट्रपति के निदान से चौंका विश्व 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
स संकटमय हालत में अगर कोई आपको कोरोना से बचने के लिए बहार मैदान में आकर खेलने और वोदका पिने की सलाह दे तो आपका चौंकना लाजमी है। जबकि WHO और दुनियाभर के डॉक्टर लोगों को घर में रहने और खास ऐतियात बरतने की सलल्ह दे रहे हैं।  रूस से सटे एक छोटे से देश बेलारूस के राष्ट्रपति ने अपने बयान से सभी को चौंका दिया है। राष्ट्रपति एलेक्जेंडर लुकाशेनको ने कोरोना से बचने के लिए देश के लोगों को वोदका पीने और हॉकी खेलने की सलाह दी है।

एलेक्जेंडर ने सोमवार को देश के नाम संबोधन में लोगों से कहा कि कोरोना संक्रमण से घबराने की ज़रुरत नहीं है। इसके इलाज के लिए वोदका पीनी चाहिए, हॉकी खेलें और बानया ( ट्रेडिशनल सोना बाथ) लें, ये ठीक हो जाएगा। बता दें कि एलेक्जेंडर करीब 1 करोड़ की आबादी वाले बेलारूस पर बीते 25 सालों से शासन कर रहे हैं और उन्हें रूसी राष्ट्रपति पुतिन का भी समर्थन हासिल है।

बता दें कि बेलारूस में अभी तक कोरोना संक्रमण के 152 मामले सामने आए हैं जबकि अभी तक कोई मौत दर्ज नहीं की गई है. एहतियात के मद्देनज़र देश की सरकार ने कई तरह के यात्रा प्रतिबंध ज़रूर लगाए हैं लेकिन लॉकडाउन से इनकार कर दिया है। WHO की गाइडलाइंस का उल्लंघन करते हुए एलेक्जेंडर ने रेस्टोरेंट, पार्क और बार को बंद नहीं किया है. इसी के साथ कई स्पोर्ट्स इवेंट भी हो रहे हैं जिनमें हजारों की भीड़ जुट रही है।

Related Posts