July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

चीनियों ने तो हद ही कर दी, तलाक के बाद शादियों की बाढ़ से टुटा रिकॉर्ड

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

लाक के बाद अब शादी। चीनियों की बात करे तो हर बात में उन्हों हद ही कर दी। अभी इनकी तलाक की लम्बी गिनती ख़त्म हुई नहीं की शादी की होड़। कोरोना के खौफ के बीच जहां चीन में तलाक के मामलों में वृद्धि देखने को मिली थी, वहीं अब शादी की इच्छा रखने वालों की बाढ़ आ गई है। अब शादी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने वालों की संख्या एकदम से इतनी ज्यादा पहुंच गई कि ऐप ही क्रैश हो जाये तो उसे ‘बाढ़’ ही कहेंगे ना ?

स्थानीय मैरिज ऐप Alipay का कहना है कि वुहान में 76 दिनों तक चलते लॉकडाउन के समाप्त होते ही उसके ट्रैफिक में 300 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। जिसके चलते कुछ देर के लिए उसका ऐप क्रैश हो गया। हालांकि, यह पूरी तरह बंद नहीं हुआ, बस थोड़ा धीमा पड़ गया। गौरतलब है कि कोरोना के प्रकोप के चलते 1.1 करोड़ की आबादी वाले वुहान को पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया था और शादी के आवेदनों पर भी रोक लगा दी गई थी।

ऐसा लग रहा है जैसे बुधवार को समाप्त हुए 76 दिनों के लॉकडाउन ने रिश्तों की डोर को और भी ज्यादा मजबूत कर दिया है। हालांकि, ये बात अलग है कि वुहान में शादियां अब पहले जितनी आसान नहीं होंगी। क्योंकि शादी करने वालों को पंजीकरण के दौरान यह साबित करना होगा कि वे कोरोना वायरस नेगेटिव हैं। यदि वे इसमें विफल रहते हैं, तो उनका शादी का सपना कभी हकीकत में तब्दील नहीं हो पाएगा।

Related Posts