June 28, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

मच्छरों से खुद को कटवाओ और अवार्ड पाओ

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

पने अबतक कई अवार्ड के बारे में सुना होगा। जो की अनेक प्रकार के खेलो से या कई क्षेत्रो में प्राप्त होता है लेकिन इन दिनों रूस के एक कसबे में एक अजीबोगरीब फेस्टिवल  है। जिसमे जाने वाले लोगो को जितना ज्यादा मच्छर काटते है उतना ही बेहतर उनको अवार्ड दिया जाता है। रिपोर्ट के मुताबिक इस वीकेंड बेरेजनीकी टाउन में रशियन मैस्कीटो फेस्टिवल मनाया जाता है ।

जिसमें 9 वर्षीय इरीना इल्यूखिना को ‘सबसे ज्यादा जायकेदार लडक़ी’ की कैटिगरी का अवार्ड मिला। उसे अपनी मां के साथ जंगल में बेरी बटोरने के लिए जाने पर 43 बार मच्छरों ने काटा था। पूरी टांगों में काटने के निशानों के लिए उसे सुवेनियर के तौर पर एक कप भी अवार्ड में दिया गया। यूरल के पहाड़ी कस्बे में आम तौर पर मौसम गर्म और सूखा रहता है।

हालांकि, इस साल मच्छरों की तादाद काफी कम हो गई। ऐसे में फेस्टिवल के आयोजकों को परंपरागत तौर पर मच्छर पकडऩे की परंपरा को रद्द करना पड़ा। वैसे इस फेस्टिवल पर प्रतिभागियों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में मच्छरों को पकडक़र जार में बंद करना होता था। यह फेस्टिवल लगातार चौथे साल मनाया गया। इस गर्मी में याना सोल्यास्काया मच्छर के कॉस्ट्यूम में घूमती दिखाई दीं। जिन्होने फेस्टिवल में डांस परफॉर्मेंस की अगुवाई की।

रिपोर्ट के मुताबिक, रूस में जीका वायरस के कुछ ही मामले पकड़े गए हैं। जिन्हें भी संक्रमण हुआ है, वे सभी उन जगहों पर घूमने से प्रभावित हुए जहां यह वायरस फैला हुआ है।

Related Posts