July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

भूत या ‘एंटी कोरोना’, अनजान राहगीरों पर कूद पूरा कर रहे लॉकडाउन

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

कोरोना को फैलने से रोकने के लिए तथा लोगों को घरों में रखने के लिए अब भूतों की तैनाती। घटना इंडोनेशिया में केपुह गांव  है। हाल ही में जहां रहस्यमय सफेद कपड़ों में बैठे ये भूत अनजान राहगीरों पर कूद रहे हैं। फिर एक पूर्णमासी की रात में सड़कों पर टहल रहे हैं. आप सोच रहे होंगे कि आखिर माजरा क्या है तो बता दें कि कोरोना वायरस के चलते लोगों को घरों में कैद रखने के लिए इंडोनेशिया ने यहां भूतों की तैनाती की है। जावा द्वीप के गांव ने सड़कों पर गश्त करने के लिए भूतों की एक टोली को तैनात किया है। उम्मीद है कि सदियों पुराना अंधविश्वास लोगों को घर के अंदर रखने में और कोरोना वायरस से सुरक्षित रूप से बचाने में मददगार होगा।

हम अलग होना चाहते थे और एक ऐसा प्रभाव पैदा करना चाहते थे, जिससे लोग डरें। गांव के एक युवा समूह के प्रमुख अंजार पंचानिंग्टी ने कहा किकोरोना वायरस के फैलने के रूप में सामाजिक दूरी को बढ़ावा देने के लिए इस अपरंपरागत पहल को पुलिस के साथ मिलकर किया गया है.

मगर, चीन के बाद एशिया में कोरोना वायरस की मौतों की अधिक संख्या होने की वजह से कुछ समुदायों जैसे कि केपुह गांव के लोगों ने अपने हाथों में उपाय करने का फैसला किया। इसके तहत गांवों में भूतिया गश्त के साथ ही तालाबंदी और अपने गांव के लोगों के बाहर जाने और बाहर के लोगों के गांव में आने पर रोक लगाई गई है।

Related Posts