July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

सात लाख मौत के बाद ‘सुरंग में तेज रौशनी’ देख रहा ध्वस्त सुपरपॉवर

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

मेरिका में कोरोना वायरस का कोहराम लगातार जा रही है और दश में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 701,131 पर पहुंच गयी है। वहीं कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 35,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जॉन्स हॉप्किन्स यूनिवर्सिटी के अनुसार अमेरिका के प्रमुख शहर न्यूयॉर्क में 14,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई और अभी तक 200,000 लोग संक्रमित पाए गए हैं। जिससे यह साबित हो गया है कि यह सुपरपावर देश कितना बेहाल है।

वहीं न्यूयार्क से लगे शहर न्यूजर्सी में 78,000 से ज्यादा मामले सामने आए और 3,800 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बताया कि अभी तक अमेरिका ने 37.8 लाख से ज्यादा लोगों की जांच की है जो किसी भी देश में जांच की सबसे ज्यादा संख्या है।

उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीने देश के इतिहास में सबसे अधिक चुनौतीपूर्ण रहे हैं। मैं सुरंग के अंत में रोशनी के बारे में बात करता हूं। हम उस सुरंग के अंत में बहुत तेज रोशनी को देखने के बहुत, बहुत करीब है और यह हो रहा है। उपराष्ट्रपति माइक पेंस के अनुसार, 36,000 से अधिक अमेरिकियों की त्रासद मौत के बावजूद ताजा आंकड़ें दिखाते हैं कि नए मामले कम हो रहे हैं।

Related Posts