May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular मनोरंजन

बेपनाह शौहरत के पीछे :किसी को मिली मार, किसी को बेवफाई

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

कुछ को मिली प्रेमी की मार तो कुछ अपने प्यार की जुदाई को लेकर दुखी थे और जब दर्द अपनी सारी हदें पार गया तो मौत को गले लगा लिया। अभी हाल ही में इसी साल जून में आत्महत्या करने वाली फिल्म अभिनेत्री जिया खान के स्टाइलिस्ट रहे अनिल चेरियन की रहस्यमयी मौत हो गई है। कुछ सूत्रों का कहना है कि कुछ दिनों से अनिल चेरियन अपनी निजी जिंदगी को लेकर काफी दुखी थे। अनिल चेरियन की पत्‍‌नी शिवानी और उनके बीच दिन-रात झगड़े होते थे। अभी पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि यह आत्महत्या है या फिर हत्या पर इतना तो साफ है कि वो अपनी निजी जिंदगी में दुखों का सामना कर रहे थे।

कहने को तो बॉलीवुड की दुनिया काफी चमकदार होती है पर यहां पर्दे के पीछे की सच्चाई कोई नहीं जानता है। कुछ समय पहले ही 3 जून, 2013 को जिया खान की मौत ने फिर से एक बार बॉलीवुड को हैरत में डाल दिया था और उनके खुदकुशी करने के पीछे भी उनके प्रेमी सूरज पंचोली की बेवफाई को बताया गया था। अभिनेता, अभिनेत्री, मॉडल, निर्देशक, निर्माता या फिर फिल्मी दुनिया से संबंध रखने वाला कोई भी व्यक्ति दो किरदारों में जिंदगी को जी रहा होता है वो अंत में अपने निजी जिंदगी के दुखों के चलते मौत को गले लगा लेता है।

सालों पहले बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता और निर्देशक रहे गुरुदत्त ने भी अपनी निजी जिंदगी से परेशान होकर मौत को गले लगाया था। जिस रात के काले अंधेरों के आगोश में गुरुदत्त मौत की नींद सो गए थे उस रात उन्होंने जमकर शराब पी थी, जितनी उन्होंने पहले कभी नहीं पी थी।

गुरुदत्त और उनकी पत्‍‌नी गीता के बीच हमेशा लड़ाई-झगड़े होते रहते थे। यहां तक कि उनकी पत्‍‌नी गीता उन दोनों की बेटी को गुरुदत्त से मिलने नहीं देती थीं। जिस रात गुरुदत्त साहब ने मौत को गले लगाया उस दिन भी उनका उनकी पत्‍‌नी से झगड़ा हुआ था।

मॉडल नफीसा जोसफ का जिंदगी से ही यकीन खत्म हो गया था। नफीसा जोसफ बिजनेसमैन गौतम खंडूजा से बहुत जल्द ही शादी करने वाली थीं लेकिन उन्हें बाद में पता चला कि गौतम ने उनसे अपनी पिछली शादी को लेकर झूठ बोला था कि उनकी पिछली शादी सही तरीके से नहीं चली इसलिए उन्होंने अपनी पहली पत्‍‌नी को डाइवोर्स दे दिया था। पर सच्चाई यह नहीं थी इसलिए दोनों के बीच झगड़े दिन प्रति दिन बढ़ते रहे। फिर एक दिन 29 जुलाई, 2004 को 26 साल की नफीसा जोसफ ने मौत को चुन लिया था।

अप्रैल 1993 में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दिव्या भारती की मौत हुई थी और उनकी मौत के पीछे का कारण आज भी रहस्यमयी बना हुआ है। एक्ट्रेस प्रिया राजवंश जो देव आनंद के बड़े भाई चेतन आनंद से प्यार करती थीं उनकी मौत का कारण भी आज तक रहस्यमयी बना हुआ है। हिन्दी सिनेमा में और भी ऐसे उदाहरण हैं जो इस बात को साबित करते हैं कि यह दुनिया जितनी चमकदार दिखती है वास्तव में उतनी है नहीं।

Related Posts