July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

चीन की ‘दोस्ती’ पर पाकिस्तान मासूम जनता को गिनी पिग बना चढ़ा रहा जान की भेट

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पाकिस्तान वो देश बन चुका है जो अपने लोगों की जिन्दगी तक बचाने के लिए उस देश पर निर्भर हो गया है जिसने पूरी दुनिया में मौत बांटी है। या यूँ कहे कि पाकिस्तान चीन से अपनी दोस्ती के एवज में अपनी जनता की जान भेट स्वरुप दे रहा है।

कोरोना काल में चीन कोरोना के वैक्सीन की टेस्टिंग के लिए पाकिस्तानियों को अपना गिनी पिग बनाएगा। जाहिर है कि अगर टेस्ट कामयाब रहा तो वाहवाही चीन की होगी लेकिन इसका खतरा उठाएगी पाकिस्तान की आवाम।

पाकिस्तान का टीवी चैनल दावा कर रहा है कि चीन ने कोरोना के खिलाफ वैक्सीन की इजाद कर ली है और वैक्सीन के टेस्ट के लिए चुना है पाकिस्तान के लोगों को। कोरोना का इलाज चीन ने ढूंढ निकाला यह तो बहुत अच्छी खबर है लेकिन टेस्टिंग लोकेशन के लिए उसने पाकिस्तान को क्यों चुना? चीन को अपनी वैक्सीन पर अगर ठीक-ठीक भरोसा भी होता तो चीन इसे अपने लोगों पर ही पहले परखता। उसके बाद ही पाकिस्तान या दुनियाभर में अपने दोस्त मुल्कों तक इसे पहुंचाता।

हैरानी की बात ये भी है कि इस टीवी चैनल पर सादिया अफजल नाम की जिस मोहतरमा ने इस बात की जानकारी दै, वो पाकिस्तान के मंत्री की पत्नी हैं। उन्होंने ये बताया कि चिट्ठी के अनुसार इस पूरी घटना में लगभग 3 महीने का वक्त लगेगा। अब इसे चीन की चालाकी कहे या पाकिस्तान  की नासमझी एक बार फिर पूरी दुनिया के सामने है।

Related Posts