June 28, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

इमरान युग का अंत! कोरोना से बेहाल पाकिस्तान को बचाने सेना ने थामा कमान 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स : 
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पर उन्हीं के देश में स्थिति को ना संभाल पाने का आरोप लग रहा है। ऐसे में पाकिस्तान की सेना भी अब इमरान खान को दरकिनार कर देश का कमान संभाल लिया है। कोरोना से संकट के वक्त सेना अब पाकिस्तान की नैया को डूबने से बचाने उउतरी।

जहां पाकिस्तान में कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे डॉक्टरों को पीपीई किट तक नहीं मिल पा रही है। पाकिस्तान में डॉक्टर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं, सिंध में भी इमरान सरकार के खिलाफ विरोध तेज हो गया है।

कहा जा रहा है कि कोरोना से जंग में इमरान खान कड़े फैसले लेने में असफल रहे हैं। साथ ही वे लॉकडाउन का ऐलान भी करने से बचते दिखे. इसी के चलते पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने पीएम को साइडलाइन कर दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान ने 22 मार्च को ऐलान किया था कि पाकिस्तान में लॉकडाउन नहीं होगा। उन्होंने कहा था, लॉकडाउन होने से देश में गरीब लोग भूखे मर जाएंगे। लेकिन सेना ने इस बयान के 24 घंटे बाद ही सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल बाबर इफ्तिखार ने ऐलान कर दिया कि सेना देश में लॉकडाउन लगाने पर विचार कर रही है, जिससे कोरोना को फैलने से रोका जा सके।

पाकिस्तानी सेना के एक रिटायर जनरल ने बताया, इमरान खान ने कोरोना वायरस से जंग में बड़ी चूक कर दी है। सेना इस चूक को सही करने में जुटी है। सेना के पास इसके अलावा कोई विकल्प भी नहीं था. जानकारों का मानना है कि कोरोना से जंग में सेना द्वारा रणनीति बनाना, इमरान खान की एक और विफलता है। पाकिस्तान सेना कश्मीर मुद्दे को लेकर पहले से ही इमरान खान से नाराज है. सेना का मानना है कि इमरान कश्मीर पर अंतरराष्ट्रीय ध्यान नहीं खींच सके। इसके अलावा पाकिस्तान को इमरान एफटीएफ की ग्रे लिस्ट से बाहर नहीं निकाल पाए। बताया जा रहा है कि इमरान खान की सेना प्रमुख जनरल बाजवा से नहीं बन रही है।

Related Posts