May 20, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म सफर

बदकिस्मती : यहां के लोग नहीं जी पाते 48 साल से ज्यादा

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

ज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताने जा रहे है जहां के लोग 50 साल से ज्यादा नही जी पाते। कभी उन्हें जानलेवा बीमारिया हो जाती है तो कभी उनका मर्डर कर दिया जाता है। वैसे तो आज के समय में हर बीमारी का इलाज है लेकिन अफ्रीका में लोग 46 साल से ज्यादा नहीं जी पाते क्योंकि ये लोग बहुत ही गरीब होते है और इस देश में HIV/AIDS और भी कई प्रकार की जानलेवा बीमारिया हो जाती है।

इसी वजह से इनकी मौत जल्दी हो जाती है। जिनकी जान बीमारियों से बच जाती है, उनकी जान लोग ले लेते है क्योंकि उन्हें डर रहता है की कहीं ये बिमारी उन्हें न हो जाए।

2. अफगानिस्तान में काफी लंबे समय से लोग वार से जूझ रहे है यहां पर रहना खतरे से खाली नहीं समझ जाता है।

3. चड दुनिया के सबसे ग़रीब देशो में गिना जाता है ये देश करप्शन में भी सबसे ऊपर है। यहां पर लोगो की मौत 48 साल में हो जाती है।

4. डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ़ कांगो नेचुरल रिसोर्स के मामले में काफी अमीर है लेकिन इंफ्रास्ट्रक्चर और पोलिटिकल अस्थिरता की वजह से यहां के लोग 48 साल से ज्यादा नहीं जी पाते।

5. लेसोथो यह देश काफी छोटा है यहां की कुल आबादी 20 लाख है इस देश में कई HIV पॉजिटिव है जिससे आधी उम्र में ही मौत हो जाती है।

6. सवैजिलैंड साऊथ अफ्रीका में बसा हुआ एक छोटा सा देश है जोकि धीरे धीरे तरक्की कर रहा है। लेकिन यहां पर भी HIV पॉजिटिव लोग होने से इसकी आबादी कम हो रही है।

Related Posts