July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

कोरोना से बचने अपने ऐशगाह में दुबके बैठे हैं यह तानाशाह 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

ई दिनों से नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग के गायब होने पर कई अटकले लगायी जा रही थी। कभी मौत तो कभी कहा जा रहा था गंभीर चोट से जूझ रहें है। लेकिन अब पता चला है ऐसा कुछ नहीं बल्कि अपने ऐशगाह में आराम फर्मा रहे हैं तानाशाह। सैटेलाइट के जरिए ली गई तस्वीरों में किम जोंग उन की लग्जरी बोट नजर आई है। इस लग्जरी बोट का इस्तेमाल अक्सर किम जोंग उन करते रहे हैं।

इस बोट को वॉनसन के तटीय इलाके के रिसॉर्ट में देखा गया है। इसके बाद उम्मीद जाहिर की जा रही है कि किम जोंग उन वॉनसन के अपने ऐशगाह में ही आराम फरमा रहा है।

नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को लेकर सबसे पहला सस्पेंस उस वक्त पैदा हुआ, जब वो अपने दादा की जन्म जयंती 15 अप्रैल को सार्वजनिक कार्यक्रम में नहीं नजर आए। 15 अप्रैल को पूरे नॉर्थ कोरिया में नेशनल हॉलीडे के तौर पर मनाया जाता है। इसमें हर साल किम जोंग उन शिरकत करते रहे हैं। इसमें अचानक से उनके नहीं नजर आने से कई तरह के कयास लगाए जाने लगे।

मंगलवार को नॉर्थ कोरिया की मॉनिटरिंग करने वाली एक वेबसाइट एनके पीआरओ ने एक सैटेलाइट तस्वीर जारी की। इसमें किम जोंग उन के इस्तेमाल किए जाने वाले बोट में गतिविधि देखी गई थी। बोट की मूवमेंट के आधार पर कहा जा रहा है कि कम जोंग उन वॉनसन इलाके में ही हो सकते हैं।

इसके पहले पिछले हफ्ते नॉर्थ कोरिया पर नजर रखने वाले एक वेबसाइट 38 नॉर्थ ने भी एक सैटेलाइट इमेज जारी की थी। इस इमेज में किम जोंग उन के इस्तेमाल किए जाने वाले ट्रेन को दिखाया गया था।
उस ट्रेन को वॉनसन के विला के बाहर पार्क किया गया था। इसके आधार पर भी कहा गया कि किम जोंग उन उसी इलाके में मौजूद है।

साउथ कोरिया और अमेरिका की तरफ से आधिकारिक तौर पर कहा गया है कि हो सकता है कि किम जोंग कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए उन्होंने खुद को लोगों से दूर कर लिया हो और वॉनसन इलाके में आराम फरमा रहे हों।

हालांकि ये सच्चाई है कि नॉर्थ कोरिया किम जोंग उन के लोकेशन को लेकर सावधानी बरत रहा है।

Related Posts