July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

तानाशाह किम के बारे में ब्रिटिश एमपी ने किया होश उड़ा देने वाला दावा 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :  

त्तर कोरिया के सनकी किंग को एक ऐसी खबर आयी है जिसे जान सिर चकरा जायेंगे। करीब 20 दिनों तक दुनिया से छिपे रहने के बाद अचानक 2 मई को किम जोंग उन सार्वजनिक तौर पर सामने आने पर उत्तर कोरिया ने कहा कि किम जोंग उन स्वस्थ हैं। उनकी मौत की खबर झूठी है लेकिन अब एक नई जानकारी सामने आ रही है कि किम जोंग उन अपने जैसे दिखने वाले किसी व्यक्ति यानी बॉडी डबल का उपयोग करता है।

बॉडी डबल के उपयोग को लेकर इस समय सोशल मीडिया पर बहस छिड़ी हुई है। ब्रिटेन की पूर्व सांसद रही लुईस मेंस को तो विश्वास है कि उत्तर कोरिया की सरकार किम जोंग उन का बॉडी डबल उपयोग करती है। लुईस ने ट्विटर पर इसके सबूत भी दिए। वहीं, कुछ लोगों का मानना है कि जो फोटोग्राफ दिखाए जा रहे हैं, वो नकली है लेकिन लुईस ने किम जोंग उन के दांतों, कलाई पर निशान और कान के आकार में दिख रहे अंतर के आधार पर यह दावा किया है कि उत्तर कोरिया किम जोंग उन के बॉडी डबल का उपयोग करती है।

कई लोगों ने कहा कि इसके पहले हिटलर, स्टालिन से लेकर सद्दाम हुसैन ने भी अपने हमशक्ल का इस्तेमाल किया है। कई लोगों ने कहा है कि किम कि जो नया वीडियो सामने आया है, उसमें असली किम जोंग उन नहीं हैं, वीडियों में उनका हमशक्ल है। 36 साल के किम की नई तस्वीर उसकी पुरानी तस्वीर से मेल नहीं खाती है, इसलिए लोग इसे किम जोंग उन का हमशक्ल बता रहे हैं।

Related Posts