July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

नुक्लियर शस्त्र गिरवी रखने के कगार पर पाकिस्तान, बचाने इनसे भीख मांग रहे मियांदाद  

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

तंक की जननी पाकिस्तान पहले ही भुखमरी और कंगाली से जूझ रहा। उसपर कोरोना ने बचीखुची कसर पूरी कर दी। जिस कारण बड़ी संख्या में पाकिस्तानी भूखो मरने के कगार पर है। इमरान सरकार को उनके लिए खाना मुहैया करवाने में काफी दिकत्तों का सामना करना पद रहा है।

चुकीं पाकिस्तान पहले ही आईएमएफ के आगे कर्ज में डूबा है अब अगर कर्ज की बात करता है तो उसके लिए गिरवी रखने लायक सिर्फ नुक्लियर अस्त्र ही बचें हैं। जिसके गिरवी रखते ही देश की सुरक्षा सवालों में घिर जायेगा। कुछ ऐसा ही कहना है पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर जावेद मियांदाद का। सोशल मिडिया में मियांदाद ने लोगों से भीख मांगने का काम शुरू किया है। उनका कहना है ‘पाकिस्तान जिस बदहाली है उससे उबरने का अब आईएमएफ के पास नुक्लियर बम ही गिरवी रखने का आखरी रास्ता बचा है। जो कि पाकिस्तान के लिए काफी बुरा साबित होगा। इसलिए दुनियाभर में रह रहे पकिस्तनियों से मेरी बिनती है मेरी मदद करे। मैंने नेशनल बैंक ऑफ़ पाकिस्तान में एक अकाउंट खोला है। उसमें जी खोलकर मदद करे। अपने देश को बचाये।’

हालाँकि मियांदाद की भीख मांगने की बात पर कई राजनितिक विशेषज्ञों का कहना है यह सिर्फ राजनीती की एक चाल है। क्योंकि मियादाद शुरू से ही पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की आलोचना करते हैं है इसलिए इस समय जब पाकिस्तान कोरोना और कंगाली से जूझ रहा है तो मियांदाद के लिए यह एक अच्छा तरीका है।

Related Posts