July 3, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

लदाख-LAC में घुसने की फ़िराक में चीनी चॉपर्स, मिनटों में खदेड़ा भारतीय लड़ाकू विमान

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

द्दाख में LAC के पास चीन की हिमाकत का भारत ने भी मुहतोड़ जवाब दिया। मंगलवार को सीमा पर चीन के हेलीकाप्टर देखे गए हैं इसके बाद से ही भारतीय सेना सतर्क हो गई। भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमान तुरंत चीनी चॉपर्स के पीछे लग गए और उन्हें खदेड़ दिया।  आपको बता दें कि पिछले हफ्ते भी भारतीय सैनिकों और चीन के सैनिकों के बीच झड़प हुए थी।

आपको बता दें कि पूर्वी लद्दाख और उत्तर सिक्किम के नाकू ला दर्रे के पास हाल में भारत और चीनी सैनिकों के बीच तीखी झड़पें हुई थीं, जिसमें दोनों सेनाओं के कई सैनिक घायल हो गए थे। जानकारी के मुताबिक, भारतीय जवानों और चीनी सैनिकों के बीच पहली झड़प पांच मई देर शाम पूर्वी लद्दाख में पैंगोंग झील के उत्तरी किनारे पर हुई दोनों पक्षों के सैनिकों के बीच टकराव अगली सुबह बातचीत के बाद समाप्त हुआ।

खबरों की मानें तो दोनों पक्षों में कई सैनिकों को मामूली चोटें आयीं, क्योंकि उनके बीच घूंसे चले और एक-दूसरे पर पथराव भी किए गए. सूत्रों के मुताबिक, दोनों देशों के सैनिकों के बीच झड़प की इस घटना में करीब 200 जवान शामिल थे। फिलहाल मामला शांत है।

भारत और चीनी सैनिकों के बीच भिड़ंत (Sino-India Border Clashes) को लेकर चीन ने अपनी सधी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बॉर्डर पर उसके सैनिक शांति और धैर्य बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

Related Posts