July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

उफ़ चीन की टेढ़ी पूंछ! अब गलवान नदी के पास डेरा जमा कर रहा बड़ी साजिस की कोशिश  

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :

हते हैं चाहे जितने भी लात मार लो कुत्ते की पूंछ कभी सीधी नहीं होती। कुछ ऐसी ही हालत चीन की भी है। भारत से कितने बार मुँह की खाने के बाद भी उसकी दुम सीधी नहीं हो रही। चीन अपनी साम्राज्यवादी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। चीन वास्तविक नियंत्रण रेखा के पास अपनी हलचल बढ़ा रहा है। अब गलवान नदी के पास चीनी सैनिकों ने टेंट लगा दिए हैं और वहां पर बैनर में लिखा है कि यह हमारा इलाका है, यहां से वापस चले जाओ। भारत सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चीन लगातार एलएसी पर 1962 जैसी हरकतें कर रहा है और लगातार अपने सैनिकों की संख्या बढ़ा रहा है।

चीन की इस हरकत को देखते हुए भारतीय सेना के जवान भी वहां बढ़ाए जा रहे हैं। अधिकारी के अनुसार जिस क्षेत्र में चीन अपनी सेना बढ़ा रहा है वहां पर पहले भी सैनिकों के बीच झड़प की खबरें आती रही हैं। लेकिन पिछले एक सप्ताह से जैसे हालात दिखाई दे रहे हैं, उससे लगता है कि इस बार स्थिति पहले जैसी नहीं है।

चीन की हलचल को देखते हुए दिल्ली की नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल की टीम भी लगातर इस पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है। सुरक्षा से जुड़े एक अधिकारी ने बताया कि चीन के साथ एलएसी पर पहले भी कई बार सैनिकों के बीच झड़प की घटनाएं सामने आती रही हैं। हालांकि इन दिनों जिस तरह से चीन बर्ताव कर रहा है वह किसी बड़ी साजिश की ओर इशारा कर रहा है।

Related Posts