September 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular खेल

इस स्वार्थ को पूरा करने शिखर धवन ने अपने फैंस से मांगा रोजाना एक घंटा 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन भी अपने कप्तान विराट कोहली की तरह फिटनेस के दीवाने हैं। उन्होंने अपना एक वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए अपने फैंस से रोजाना एक घंटे का समय मांगा है। इस एक घंटे में वे हर दिन अपने फैंस से कुछ खास चाहते हैं। वो खास बात फैंस के स्वार्थ से ही जुड़ी है।

दरअसल शिखर धवन ये चाहते हैं कि उनके फैंस हर रोज योग करें। उनका कहना है कि योग का मतलब ये नहीं कि आप घंटों मेडिटेशन में बैठना है। आप जो भी काम पूरा ध्यान लगाकर करते हैं वो भी योग है। हम बैटिंग करते हैं तो पूरा ध्यान लगाते हैं तो हम एक मेडिटेटिव जोन में होते हैं। एक तरह से वो हमारे लिए योग है। उन्होंने कहा कि आप लोग भी रोजाना एक घंटा अपने लिए निकालें। उसमें फिजिकल और मेंटल, दोनों वर्कआउट करें। यह आपको फिजिकली फिट भी बनाएगा और आपकी जिंदगी के कई साल भी बढ़ाएगा।

दिग्गज भारतीय ओपनर ने फैंस से कुछ सवाल पूछे. पूछा कि कई बार आप दिमाग शांत करने के लिए संगीत चालू करते हैं, अपने ऑफिस की कुर्सी पर बैठे-बैठे खुद को स्ट्रेच करने की कोशिश करते हैं, चाय में जानबूझकर चीनी कम लेने की कोशिश करते हैं, वर्कआउट के बाद की फीलिंग का एंजॉय करते हैं आदि। उन्होंने कहा कि यदि इन सब सवालों का जवाब हां में है तो आप एक योगी हैं, क्योंकि आप भी योग के गुणों को फॉलो कर रहे हैं।

Related Posts