July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

पाक पीएम इमरान की सलाह ने घुमाया किसानों का सर, ‘टिड्डिया पकड़ कर हो जाओ मालामाल 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

दिवालिया पाकिस्तान फ़िलहाल कोरोना वायरस  से जूझ रहा है। इसी के साथ पाकिस्तान में टिड्डियों ने उत्पात मचा रखा है।बताया जाता है कि किसानों के पूरे के पूरे खेत टिड्डियों के हमले के चलते बेकार हो जा रहे हैं। किसान के इस समस्या को हल या मदद करने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जो रास्ता बताया उसे सुन पाकिस्तान की जनता काफी हैरान है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने टिड्डियों के हमले को अवसर बताया है। उन्होंने कहा है कि लोग टिड्डियों को पकड़कर मुर्गीपालन करने वालों को बेचें, जिससे उन्हें कमाई का नया जरिया मिलेगा।

इमरान ने कहा कि देश इन दिनों दो तरह की मुसीबत से जूझ रहा है। इस समय टिड्डियों का हमला तेज हो गया है। ऐसे में लोगों को इन्हें पकडऩा चाहिए और इसे बेचकर कमाई करनी चाहिए। मुर्गीपालन करने वाले इन टिड्डियों को 15 रुपये प्रति किलो की दर से खरीदेंगे और इसका इस्तेमाल मुर्गियों के चारे के रूप में करेंगे।

संघीय कैबिनेट की बैठक की अध्यक्षता करते हुए इमरान खान ने टिड्डियों के निपटने के लिए तैयार इस प्रस्ताव का समर्थन किया और लोगों को टिड्डियों को पकडऩे के लिए वित्तीय सहायता देने की भी बात कही।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान में बलूचिस्तान प्रांत के 31 जिलों में टिड्डियों का हमला हुआ है, जिससे फसलों को काफी नुकसान हो गया है।

Related Posts