July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

लो 25 स्कूलों की ‘टीचर’ अनामिका तो बेरोजगार, कहाँ गया 1 करोड़?

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पिछले कुछ दिनों से यूपी के शिक्षा विभाग और सत्ता के गलियारों में चर्चा का विषय बनी अनामिका शुक्ला का सच सामने आ गया है। जिस अनामिका शुक्ला के डाक्यूमेंट्स के सहारे फर्जीवाड़ा कर 25 जगहों पर एक साथ अलग-अलग महिलाओं ने नौकरी करते हुए करीब 1 करोड़ रुपए की सैलरी का भुगतान लिया, उन्‍होंने तो नौकरी की ही नहीं। असल में वह तो बेरोजगार हैं। यह सच उस वक्त सामने आया जब गोंडा निवासी असली अनामिका शुक्ला अपने डाक्यूमेंट्स के साथ बीएसए ऑफिस पहुंचीं।

अनामिका शुक्ला ने अपने शिकायत पत्र में लिखा, मैंने वर्ष 2017 में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में साइंस टीचर के लिए अप्लाई किया था। पोस्टिंग के विकल्प के तौर पर सुलतानपुर, जौनपुर, बस्ती, मिर्जापुर और लखनऊ जिले भरे थे। लेकिन काउन्सलिंग में कहीं भी शामिल नहीं हुई और न ही वर्तमान में कहीं नौकरी कर रही हूं।

अनामिका शुक्ला के डाक्यूमेंट्स को देखने और उसके शिकायत पत्र के आधार पर बीएसए गोंडा डॉ इंद्रजीत प्रजापति ने ऑनलाइन मुकदमा दर्ज करवाया है। साथ ही सभी डाक्यूमेंट्स को शासन के पास भी भेजा है। अब सवाल यह उठता है तो फिर अनामिका के नाम पर 1 करोड़ कौन डकार गया ?

Related Posts