July 4, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म

इस गांव में हर बच्चे को रखा जाता है रस्सी और जंजीर से बांधकर

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
छोटे बच्चे अक्सर हमे परेशान करते हैं जिसके कारण हम उन्हें ऐसी जगह बैठा देते हैं जहाँ से वो हमारे पास ना आये या फिर उन्हें कुछ देर के लिए बांध देते हैं ताकि हमारा काम आसानी से हो जाये। लेकिन हम एक ऐसी जगह के बारे में बताने जा रहे हैं जहाँ छोटे बच्चों को रस्सी और जंजीरों से बांध कर रखा जाता है। आइये बताते इस गांव के बारे में।
दरअसल हम बात कर रहे हैं उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के एक गांव की जहाँ ना तो कोई सड़क बनी हुई है ना ही यहां एक भी शौचालय है। यहां पानी निकलने के लिए भी कोई नालियां नहीं है। इसी लिए लोगों ने घर के बहार ही गहरे गड्ढे खोद रखे हैं जिसमे पानी भर जाता है और इसके बाद इसका पानी निकाल कर खेतों में फेक दिया जाता है।
गांव के लोगों का कहना है कि ये गड्ढे बहुत ही गनर होते हैं जिससे बच्चों के गिरने का खतरा बना रखता है और यही कारण है कि यहां की महिलायें अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए उन्हें घर के बाहर रस्सी या जंजीर से बांध रखती हैं। यहां के एक समाजवादी ने कहा कि यहां की आबादी करीब 600 है लेकिन फिर भी यहां कोई शौचालय नहीं बनाये गए हैं। इसके लिए मुख्यमंत्री को खत भी लिखा गया है जिस पर ये कहा गया है कि यह सड़क, नालियां और शौचालय की जल्दी ही व्यवस्था की जाएगी।

Related Posts