June 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

भारतीय वायुसेना के जेट फाइटर्स की अफवाह से ही कराची में ‘बत्ती गुल’

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :  

कोरोना वायरस के संक्रमण से परेशान पाकिस्तान के कराची और बहावलपुर शहर के ऊपर आसमान में भारतीय वायुसेना के जेट फाइटर्स के उड़ान भरे जाने की अफवाह से हड़कंप मच गया। यहां तक कि कराची में शाम को ब्लैक आउट तक कर दिया गया।

जानकारी के अनुसार पाकिस्तान में मंगलवार देर शाम सोशल मीडिया पर अफवाह फैल गयी कि भारतीय वायुसेना के जेट फाइटर्स कराची और बहावलपुर के करीब उड़ान भरते नजर आए हैं। इसके बाद पाकिस्तान में ट्विटर पर ये ट्रेंड करने लगा और लोग दावा करने लगे कि भारत के हमले के डर से कराची शहर में ब्लैकआउट तक कर दिया गया है। हालांकि भारतीय वायुसेना ने इस तरह की किसी भी कार्यवाही की घटना से स्पष्ट मना कर दिया है।

पाकिस्तान में एनबीसी के पूर्व रिपोर्टर वाज खान ने भी ट्विटर पर लिखा कि प्रिय, भारत और पाकिस्तान, ऐसी अफवाह है कि भारतीय वायुसेना ने पीओके और सिंध-राजस्थान सेक्टर में घुसपैठ की है। दोनों देशों को मामले की जानकारी देना चाहिए। गुजारिश है कि शांत रहें और इस हफ्ते का मजा लें।

बताया जा रहा है कि ये अफवाह ट्विटर के जरिए ही फैली थी। कराची के कुछ यूजर्स ने सबसे पहले दावा किया कि उन्होंने भारतीय फाइटर जेट देखें हैं। एक यूजर लराइब मोहिब ने ट्वीट कर लिखा कि मैंने खुद भारतीय जेट फाइटर्स को उड़ान भरते देखा है।

वहीं एक अन्य आयशा जफर नाम की प्रोफाइल से ट्वीट कर कहा गया कि कराची के करीब शायद काफी जेट फाइटर्स उड़ान भर रहे हैं। जबकि इसके उलट भी अफवाह भी उड़ी कि पाकिस्तान के जेट फाइटर ने राजस्थान बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश की है। उन्हीं का पीछा करते हुए भारतीय जेट पाकिस्तानी सीमा में घुस आए हैं।

Related Posts