July 5, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

67 पन्नों की ‘महाभारत ऑफ़ माय लाइफ’ ने किया हत्यायों का चौंकाने वाला खुलासा

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

पारिवारिक तनाव के चलते 42 साल के शख्‍स ने पत्‍नी और सास की हत्या के बाद खुद को गोली मारकर आत्‍महत्‍या कर ली थी। घटना के एक दिन बाद शख्स के बैग से एक लंबा सुसाइड नोट बरामद किया गया है, जिसे उसने ‘महाभारत ऑफ़ माय लाइफ’ का नाम दिया है। जिससे पत्नी और सास की हत्या के बाद खुद आत्महत्या करने वाले शख्श के योजनाओं को चौंकाने वाला खुलाशा किया।

बता दें कि अमित अग्रवाल ने बेंगलुरु में पहले पत्‍नी का कत्‍ल किया। उसके बाद फ्लाइट लेकर कोलकाता आया और सास और शासुर पर गोलियां बरसाई। जिसमे सास की मौत हो गयी लेकिन ससुर किसी तरह बच गया। उसके बाद उसने खुद को गोली मारकर आत्‍महत्‍या कर ली थी।

घटनास्थल से ही ‘महाभारत ऑफ़ माय लाइफ’ के इस सुसाइड नोट के 66 पन्ने टाइप किए हुए थे, जबकि केवल एक पन्ने पर हाथ से लिखा गया था।

हालांकि जांचकर्ताओं ने सुसाइड नोट में लिखी हुई बातों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन एजेंसी के सूत्रों का कहना है कि उसने इन हत्याओं की योजना बहुत पहले बना ली थी। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि- ‘वो लंबे समय से अपना सुसाइड नोट तैयार कर रहा था। उसने यह योजना भी बनाई थी कि वो अपनी पत्नी के परिवारवालों की हत्या कैसे करेगा। जिसके लिए कई शहर यहाँ तक की बिहार से भी सुपारी किलर की खोज की थी। यहाँ तक कि पत्नी की हत्या के लिए उसने एक्सीडेंट का भी प्लान बनाया। लेकिन कुछ भी काम न आता देख उसने अपने हाथों ही हत्या का फैसला किया। ‘

सुसाइड नोट में उसने अपनी पत्नी शिल्पी अग्रवाल के साथ अपने खराब रिश्तों, अपने बच्चे पर उनके अधिकार के बारे में लिखा है, साथ ही पत्नी के परिवारवालों की शिकायत भी की है। सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि वह खुद को मारने से पहले अपनी पत्नी, पत्नी के माता-पिता और भाई को भी मारना चाहता था। नोट में उसने लिखा था कि कोलकाता पहुंचने से पहले उसने बेंगलुरु में अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी।

सोमवार को अमित अग्रवाल अपने बच्चे के साथ बेंगलुरु से कोलकाता पहुंचा। ससुराल जो कोलकाता के फूलबागान पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आता है. वहां पहुंचने से पहले अमित ने बच्चे को अपने भाई को सौंप दिया था।

अपनी सास को गोली मारने के बाद उसने ससुर पर गोली चलाने की कोशिश की, लेकिन वो अपने फ्लैट के बाहर भागने में कामयाब हो गए और दरवाजा बाहर से बंद कर दिया. कुछ घंटों के बाद तीसरे फायर की आवाज सुनाई दी.

ससुर ने तुरंत इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी. पुलिस अधिकारी का कहना है – ‘पुलिस जब मौके पर पहुंची, तो उन्होंने देखा कि सास की उनके कमरे में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और वह खून से लथपथ पड़ी थीं। अमित अग्रवाल खुद को गोली मारने के बाद बिस्तर पर पड़ा हुआ था और जिस हथियार से गोली चलाई गई वो एक कामचलाऊ पिस्तौल थी जो जमीन पर पड़ी हुई थी। दरवाजे पर एक निशाना चूकने का भी निशान था जिसे ससुर पर साधा गया था, हालांकि वह बच गए।’

Related Posts