July 2, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

EASA ने 32 देशों से कहा, अगर पाकिस्तानी पायलट है तो अभी बैन करे 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

यूरोपीय यूनियन सेफ्टी एजेंसी (EASA) ने अपने 32 मेंबर देशों से कहा है कि वो फौरन पाकिस्तान के पायलटों पर बैन लगाए।सेफ्टी एजेंसी ने इन देशों को एक लेटर में लिखा- पाकिस्तान में पायलटों के लाइसेंस से जुड़ा बड़ा फ्रॉड सामने आया है। हम किसी तरह का रिस्क नहीं ले सकते। लिहाजा इन पायलटों के एयरक्राफ्ट ऑपरेशन पर फौरन रोक लगाई जाए। एजेंसी ने कहा, ‘अगर आपके यहां पाकिस्तानी पायलट हैं तो इसकी जानकारी हमें दें।’ दूसरी तरफ पाकिस्तान की एविएशन मिनिस्ट्री ने पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के 34 पायलट्स को सस्पेंड कर दिया। इनमें दो महिला पायलट भी शामिल हैं।

कुवैत, ईरान, जॉर्डन, यूएई जैसे देश पहले ही पीआईए और पाकिस्तानी पायलटों को बैन कर चुके हैं। इसके बाद वियतनाम और ब्रिटेन ने भी यही फैसला किया। अब इस लिस्ट में मलेशिया भी शामिल हो गया है।

22 मई को कराची में पीआईए का प्लेन क्रैश हुआ. 25 जून को इसकी जांच रिपोर्ट संसद में पेश हुई। एविएशन मिनिस्टर ने कहा- हादसा पायलट्स की गलती से हुआ। वो कोरोना पर चर्चा में मशगूल थे। पीआईए में 860 पायलट हैं. 262 के लाइसेंस फर्जी होने का शक है। इनके उड़ान भरने पर रोक लगा दी गई है। दिवालिया होने की कगार पर खड़ी पीआईए की मुश्कलें अब बढ़ती जा रही हैं।

Related Posts