July 6, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular स्वास्थ्य

मामूली चींटी नहीं बुलेट है, काटने के महिला की मौत

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

वैसे तो आपने सांप, शेर, या किसी अन्य जंगली जानवर के काटने से इंसान की मौत के बारे में काफी सुना होगा, लेकिन किसी चींटी के काटने से इंसान की मौत हैरान करती है। ऐसा ही एक मामला सऊदी अरब से सुनने में आया है। सऊदी अरब की राजधानी रियाद में एक जहरीली चींटी के काटने से एक भारतीय महिला की मौत हो गई है।

सऊदी अरब की एक न्यूज़ एजेंसी की खबर के अनुसार मृतिका के रिश्तेदारों ने बताया कि केरल के अदूर निवासी सुसी जेफी (36) को उसके घर पर एक चींटी ने काट लिया था तभी से उसका इलाज चल रहा था लेकिन अब जाकर उस महिला की मृत्यु हो गई है। जानकारी के अनुसार चींटी किसी जंगली प्रजाति की हो सकती है या बुलेट चींटी हो सकती है।

मंगलवार को उनकी मृत्यु हो गई। विशेषज्ञों के अनुसार चींटियों की कुछ प्रजातियां जहरीली होती हैं. उनके काटने से किसी वयस्क की मौत तक हो सकती है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, बुलेट चींटी और रेड फायर चींटी काफी खतरनाक होती हैं। बुलेट चींटी के काटने से 24 घंटे तक दर्द रहता है। बताया जाता है कि दुनियाभर में मौजूद चींटियों में बुलेट चींटी के काटने का दर्द सबसे अधिक होता है। बुलेट चींटी के काटने से मौत भी हो सकती है।  यह चींटी एक इंच तक लंबी होती है और पेड़ों पर पाई जाती है। ये चींटी तभी हमला करती है जब उन्हें खुद पर खतरा महसूस होता है।

Related Posts