June 29, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular सफर

भूलकर भी इन 5 जगह पर न जाये वरना मौत निश्चित 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

र मुल्क की सरकार ने कुछ विशेष स्थानों पर नागरिकों के जाने पर पाबन्दी लगा रखी है अगर आप ऐसी जगहों पर प्रवेश करते हैं जो आपको क़ानूनी रूप से दण्डित किया जाता है. सुरक्षा और गोपनीयता की दृष्टि से ऐसी जगहों पर पाबन्दी होना लाज़मी है पर दुनिया में कुछ ऐसी जगह हैं जिन्हें सरकारों ने मानव रहित घोषित कर दिया है.  अगर आप इन पर जगहों पर प्रवेश करते हैं तो आपकी मौत होना पक्का है. आइये जानते हैं दुनिया की ऐसी ही 5 जगहों के बारे में जहाँ जाना मतलब मौत को बुलावा देना है.

1. स्नेक आइलैंड 

ब्राजील के शहर साओ पोलो शहर से 93 मील दूर स्नेक आइलैंड पर किसी भी इंसान के जाने पर पाबन्दी है. क्यूंकि यह साँपों का द्वीप है जहाँ एक स्क्वायर मीटर की दूरी पर 1 से 5 सांप है. इसलिए जहाँ की सरकार इस इलाके में इंसान के जाने पर पाबन्दी लगा दी है.

Government should protect Sentinelese in their own environment ...

2. North Sentinel Island 

भारत के अंडमान-निकोबार में स्थित यह  नार्थ सेंटिनल आइलैंड एक बेहत खतरनाक जगह है जहाँ कोई भी इंसान कदम रखने से कतराता है. दरअसल इस जगह एक जनजाति रहती है जो की इंसानी दुनिया से कटी हुई है. ये लोग अपनी जमीन पर पैर रखने वाले किसी अन्य इंसान को जिन्दा नहीं छोड़ता है. इन्हें दूसरी कोई भाषा नहीं आती है इसलिए अन्य लोग इनसे संपर्क नहीं कर पाते हैं.

COVID-19 Drives Command Teams Charged With Homeland Defense Into ...

3. Mount Weather Emergency Operation Center America  

अमेरिका केवर्जीनिया शहर में बनाई गई हाईटेक सिक्योरिटी से लैस यह जगह अमेरिका के कुछ विशिष्ट अधिकारियों की सुरक्षा के लिए बनाई गई है. जहाँ आप पर आम आदमी का जाना माना है.

Sorry, These Places Are Off-Limits To You | HistoryInOrbit.com

4. Mezhgorye (Russia)

रूस के Bashkortostan के पास स्थित इस जगह पर काफी सुरक्षा के बंदोबस्त किये गए हैं. हाईटेक सिक्योरिटी के साथ लैस है और माना जाता है कि इस जगह के अंदर सीक्रेट न्यूक्लियर मिसाइल रखी गई है. यहाँ पर सेना के प्रमुख्य अधिकारियों के अलावा और कोई नहीं आ सकता है.

Area 51: Visitors From Around The Globe Descend On Nevada Desert ...

5. Area 51 
अमेरिका के Nevada शहर के करीब स्थित यह शहर पूरी दुनिया के लिए एक रहस्यमायी बना हुआ है. इस जगह पर आमजान के जाने पर पाबंदी है और अगर कोई जाता है तो उसे मौत के घाट उतार दिया जाता है.  इस जगह एलियंस के यूएफओ को भी देखा गया है. अमेरिका इस बारे में हमेशा राज़ रखता है.

Related Posts