July 1, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

अनुमति दे पस्ता रहा लाहौर हाई कोर्ट, अब नवाज शरीफ का पाकिस्तान लौटने से इंकार

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

लाज के लिए सिर्फ 4 हफ्ते की विदेश यात्रा की अनुमति देनेवाला कोर्ट भी सोच में पद गया है कि इस VVIP मुल्जिम को देश कैसे वापस लौटाए ? हम बात कर रहजे हैं पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की। जिन्होंने लाहौर हाई कोर्ट को जानकारी देते हुए कहा कि वो फिलहाल स्वदेश लौटने में असमर्थ है। नवाज शरीफ पिछले साल नवंबर में इलाज के लिए लाहौर हाई कोर्ट की इजाजत से 4 हफ्तों के लिए ब्रिटेन गए थे।

पाकिस्तान के तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके 70 वर्षीय शरीफ, इम्यून सिस्टम डिसॉर्डर से पीड़ित होने के बाद इलाज कराने लंदन गए थे। शरीफ ने अपनी हालिया हेल्थ रिपोर्ट की जानकारी अपने वकील अमजद परवेज के जरिए लाहौर हाई कोर्ट में पेश करते हुए कहा कि उनके डॉक्टरों ने वर्तमान समय में जारी कोरोना महामारी के चलते उन्हे संक्रमण से बचने के लिए बाहर नहीं जाने को कहा है। शरीफ ने कहा कि उन्हें मधुमेह, ह्रदय, किडनी और रक्तचाप संबंधी समस्याएं हैं। रिपोर्ट के मुताबिक उनका ह्रदय पर्याप्त मात्रा में खून की सप्लाई नहीं कर पा रहा और ऐसे में कोरोना संक्रमण होने पर उनकी जान को खतरा हो सकता है

अभी हाल ही में पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार रोधी अदालत ने उन्हें 17 अगस्त से पहले घूसखोरी के एक मामले को लेकर अदालत में पेश होने का आखिरी मौका दिया था। अदालती मोहलत की अवमानना होने पर वो उन्हें इस मामले में अपराधी करार दिया जा सकता है।

इससे पहले उन्हें अल-अजीजिया मिल भ्रष्टाचार मामले में भी अदालत से जमानत मिली थी, जिसमें सात साल की सजा पूरी करने के लिए वो कोटलखपत जेल में थे। वहीं मनी लांड्रिंग का मामला भी उनपर चल रहा है और इन्हीं मामलों को लेकर उनके विदेश जाने पर रोक लगी थी।

Related Posts