September 28, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

चीन से आये ‘तोहफे’ ने उड़ाई अमेरिका की नींद, जारी हुई चेतावनी

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स : 

मेरिका और चीन के बीच कोरोना वायरस और साउथ चाइना सी जैसे तनाव के बीच चीन से अमेरिका को कुछ ऐसा तोहफा मिल रहा है कि प्रशासन को चेतावनी जारी करनी पड़ गई है. दरअसल, यहां चीन से कुछ पैकेट भेजे जा रहे हैं जिन्हें लेकर प्रशासन की नींद उड़ी है। खास बात यह है कि कभी जूलरी तो कभी खिलौनों के नाम से आने वाले इन पैकेट्स के अंदर हैं बीज। ये बीज कैसे हैं और क्यों भेजे गए हैं, इसका प्रशासन को कोई अंदाजा नहीं है। इसलिए चेतावनी जारी की गई है कि लोग इन्हें बोने की गलती न करें।

पेन्सिलवेनिया के वेस्टचेस्टर में रहने वाले भारतीय मूल के रवींद्रनाथ मिश्रा को भी ऐसे पैकेट मेल से आए हैं। उन्होंने बताया है कि सोमवार से लेकर अब तक ऐसे 4 पैकेट मेल किए जा चुके हैं। करीब दो महीने से अमेरिका के कम से कम 9 राज्यों में ऐसे पैकेट्स भेजे गए हैं। ये बीज किस चीज के हैं, किसी को नहीं पता. इन्हें चाइना पोस्ट से भेजा जा रहा है।

अमेरिका के डिपार्टमेंट ऑफ अग्रीकल्चर ने इस बारे में बयान जारी कर कहा है कि उसे चीन से आए ऐसे पैकेट्स के बारे में जानकारी मिली है और इसकी जांच की जा रही है। विभाग ने ऐसे लोगों से स्टेट प्लांट रेग्युलेटरी ऑफिशल या APHIS स्टेट प्लांट हेल्थ डायरेक्टर से संपर्क करने के लिए कहा है। लोगों से कहा गया है कि वे पैकेट को मेलिंग लेबल के साथ संभालकर रखें और अंजान बीजों को बोएं नहीं।

Related Posts