June 26, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular धर्म स्वास्थ्य

इस मंदिर में है हजारों टन खजाना, एक मंत्र है दरवाजे की चाभी 

[kodex_post_like_buttons]
कोलकाता टाइम्स :
भारत में आज तक कई ऐसे भी रहस्य है जो सिर्फ रहस्य बनकर ही रह गए है. आज हम आपको एक ऐसी ही रहस्यमई मंदिर के बारे में बता रहे है जहां के बारे में कहा जाता है कि उस मंदिर में खजाना छिपा हुआ है. हम बात कर रहे है केरल के पद्मनाभ मंदिर की जिसके बारे में शायद आपने भी कई बार सुना ही होगा और अगर नहीं सुना तो चलिए आज हम आपको इस मंदिर के रहस्य के बारे में बता ही देते है. इस मंदिर के बारे में ऐसा कहा जाता है कि ये दुनिया का सबसे अमीर मंदिर है.

जी हाँ… पद्मनाभस्वामी मंदिर में 6 तहखाने है जिसमे से जब मंदिर के 5 तहखाने खुले तो सभी के होश उड़ गए. जी हाँ… मंदिर के तहखानों में से कीमती पत्थर, सोने और चांदी का भंडार निकल गया है. इतना ही नहीं मंदिर के छठे तहखाने में तो इतना ज्यादा खजाना है जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते है. लेकिन आज तक इस मंदिर का ये छठा दरवाजा खोलने की हिम्मत नहीं कर पाया है. लेकिन ऐसा क्यों है इसके बारे में हम आपको बता रहे है.

इस दरवाजे के पास जाने से भी लोग डरते है लेकिन सभी को इस बात की जानकारी है कि इस छठे दरवाजे के पीछे दुनिया का सबसे ज्यादा खजाना छुपा है. जब भी इस दरवाजे को खोलने की बात होती है तो पुरानी कहानिया सामने आ जाती है. इस छठे तहखाने के अंदर ही तीन दरवाजे है. पहला लोहे की छड़ों से बना है दूसरा लकड़ी से बना है और तीसरा लोहा का बड़ा भारी दरवाजा है जो शुरू से ही बंद है और उसे खोला भी नहीं जा सकता है.

इस दरवाजे पर दो सांपो के प्रतिबिंब लगे है और ऐसा कहा जाता है कि ये प्रतिबिंब इस खजाने की रक्षा करते है. ऐसा कहा जाता है कि ये दरवाजा तब ही खुलता है जब इसके सामने कोई तपस्वी ‘गरुड़ मंत्र’ बोलेगा. लेकिन अगर ‘गरुड़ मंत्र’ की पूरा उच्चारण सही से नहीं किया गया तो उस तपस्वी की मृत्यु हो जाएगी. पहले भी कई लोग इस दरवाजे को खोलने की कोशिश कर चुके है लेकिन हर किसी को इसके बाद मौत का मुँह देखना पड़ा.

Related Posts