June 27, 2024     Select Language
Editor Choice Hindi KT Popular दैनिक

लो यहां तो स्कूल ही चोरी हो गया, ग्रामीणों ने लगायी एफआइआर की गुहार 

[kodex_post_like_buttons]

कोलकाता टाइम्स :

ई तरह की चोरियों के बारे में तो सुना होगा, लेकिन कभी स्कूल चोरी होने की बात सुनी है? एमपी के बड़वानी जिले के ग्राम लिंबी के ग्रामीणों ने कलेक्टर, एसपी और पाटी थाने के नाम आवेदन सौंपकर गुहार लगाई है कि हमारे गांव का स्कूल चोरी हो गया है, एफआइआर दर्ज कर लो। आवेदन में कहा गया है कि गांव के पुराने प्राथमिक स्कूल भवन के पतरे, दरवाजे और खिड़कियां बड़वानी का जाकिर नाम का व्यक्ति निकाल ले गया है। इस संबंध में कार्रवाई की जाए।

जिला मुख्यालय पहुंचे ग्राम लिंबी के नागरिकों मंसाराम सस्ते, किरता जमरे, भूरसिंग नरगावे, वालसिंग सस्ते आदि ने आवेदन सौंपने के बाद बताया कि जाकिर से जब पूछा गया कि स्कूल का सामान क्यों ले जा रहे हो तो उसका कहना था कि यहां नया स्कूल भवन बनने वाला है।  इसलिए पुराना भवन तोड़ा जाएगा। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग में पूछताछ करने पर पता चला कि गांव में कोई भवन निर्माण का काम स्वीकृत नहीं हुआ है। मामले में जिला शिक्षा केंद्र समन्वयक (डीपीसी) संजय तोमर ने बताया कि जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकेगा।

पाटी थाना प्रभारी संतोष सांवले ने बताया कि ग्रामीणों के आवेदन पर विकासखंड स्रोत समन्वयक (बीआरसी) से जानकारी मांगी तो उनका कहना था कि लिंबी के पुराने प्राथमिक स्कूल भवन में 12 वर्ष से कक्षाएं संचालित नहीं हो रही हैं। भवन के पतरे, दरवाजे और खिड़कि यां गायब हैं।

Related Posts